34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गोवा में होने वाले 49वें अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में झारखंड फोकस राज्य होगा

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास के प्रधान सचिव सुनील कुमार वर्णवाल ने मंगलवार को यहां बताया कि आगामी 21 से 28 नवंबर तक गोवा में आयोजित होने वाले 49वें अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) में झारखंड को फोकस राज्य के रूप में चुना गया है. यह राज्यवासियों के लिए गर्व की बात है. डॉ […]

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास के प्रधान सचिव सुनील कुमार वर्णवाल ने मंगलवार को यहां बताया कि आगामी 21 से 28 नवंबर तक गोवा में आयोजित होने वाले 49वें अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) में झारखंड को फोकस राज्य के रूप में चुना गया है.

यह राज्यवासियों के लिए गर्व की बात है. डॉ सुनील कुमार वर्णवाल ने पर्यटन, कला एवं खेलकूद विभाग के सचिव राहुल शर्मा के साथ संयुक्त रूप से संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि इस महोत्सव में पहली बार किसी राज्य को फोकस स्टेट के रूप में शामिल किया जा रहा है और यह अवसर झारखंड को मिला है. डॉ वर्णवाल ने कहा कि फिल्म महोत्सव का आयोजन मैनक्विंज पैलेस इनॉक्स, पणजी, गोवा में होना सुनिश्चित हुआ है.

डॉ वर्णवाल कहा कि अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में 68 से अधिक देशों के विभिन्न भाषाओं की 212 फिल्मों का प्रदर्शन किया जायेगा, जिसमें झारखण्ड में बनी 7 फिल्में एमएसडी द अनटोल्ड स्टोरी, डेथ इन द गंज, रांची डायरीज, बेगम जान, मोर गांव मोर देश, पंचलेट, अजब सिंह की गजब कहानी भी अन्य फिल्मों के साथ प्रदर्शित की जायेंगी.

फिल्म महोत्सव में 24 नवंबर झारखंड दिवस के रूप में मनाया जाएगा. डॉ वर्णवाल ने कहा, हमारा मुख्य लक्ष्य झारखंड फिल्म नीति का प्रचार-प्रसार करना है ताकि फिल्म उद्योग से जुड़े लोग यहां फिल्मों की शूंटिग के लिए आये. इससे झारखंड के कलाकारों को भी रोजगार मिलेगा.

उन्होंने बताया कि फिल्म महोत्सव में शामिल होने के लिए अनेक फिल्मकारों को आमंत्रण भी भेजा गया है. जिसमें विद्या बालन, मुकेश भट्ट, रवि किशन, विजय स्वामी, अश्विनी कुमार, यशपाल शर्मा, राजेश सहित अन्य फिल्म से जुड़े गणमान्य लोग शामिल हैं.

पर्यटन,कला एवं खेलकूद विभाग के सचिव राहुल शर्मा ने बताया कि इस महोत्सव में झारखंड दिवस के दिन सांस्कृतिक दल के द्वारा झारखंडी लोकनृत्य की प्रस्तुति दी जाएगी, जिसमें नागपुरी, पाईका और छऊ नृत्य शामिल हैं. सांस्कृतिक कार्यक्रम के जरिये झारखंड की कला-संस्कृति को देश और दुनिया के लोग जान सकेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें