Advertisement

bollywood

  • Nov 15 2017 11:33AM

IT राडार पर आये शाहरुख खान, धोखाधड़ी से ज़मीन हासिल करने का लगा आरोप

IT राडार पर आये शाहरुख खान, धोखाधड़ी से ज़मीन हासिल करने का लगा आरोप

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान और उनकी पत्‍नी गौरी खान के खिलाफ अलीशान बंगला बनाने के लिए धोखाधड़ी से ज्‍यादा ज़मीन हासिल करने की शिकायत दर्ज कराई गई है. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार यह शिकायत मुंबई के अलीबाग स्थित एक सामाजिक कार्यकर्ता ने दर्ज करायी है. शाहरुख खान पर आरोप है कि उन्‍होंने अलीबाग में खेती करने के लिए ली और उसपर बंगला बना लिया. 

शिकायत में देजा वु फार्म्‍स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के सीईओ, कुछ अन्‍य अज्ञात लोग और नौकरशाहों के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई गई है. इंडिया टुडे के अनुसार आयकर विभाग ने देजा वु फार्म्‍स प्राइवेट लिमिटेड के दो शेयरधारकों से पूछताछ कर और उनके बयान दर्ज किये हैं.  

आयकर विभाग इस बात की भी जांच-पड़ताल कर रहा है कि क्‍या कंपनी ने शाहरुख के एवज में जमीन के लिए बेनामी भुगतान किया था. रिपोर्ट के अनुसार समंदर के किनारे स्थित शाहरुख का बंगला 5 बंगलों की जमीन को मिलाकर बनाया गया है. बताया जा रहा है कि शाहरुख के बंगले में एक निजी हैलीपैड और स्‍वीमिंग पूल भी है. शिकायतकर्ता सुरेंद्र धावले ने 11 जनवरी 2017 को खार पुलिस स्‍टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी.

धावले चाहते है कि इस मामले में शाहरुख एवं अन्‍य के खिलाफ आपराधिक धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया जाये. इंडिया टुडे के अनुसार मुंबई पुलिस ने अभी तक इस मामले में एफआईआर दर्ज नहीं की है.

बताया जा रहा है कि जिस जमीन पर शाहरुख का बंगला है कि वो कथित तौर पर साल 2009 तक खेती की जमीन के तौर पर दर्ज था. शाहरुख पर आरोप है कि उन्‍होंने गलत दावा किया है कि उस जमीन पर साल 1991 से पहले से बंगला मौजूद था.

नियमों के अनुसार खेती जमीन पर 1991 से पहले बने बंगले की मरम्‍मती कराई जा सकती है, लेकिन नया बंगला नहीं बनाया जा सकता. रिपोर्ट के अनुसार शाहरुख ने 2005-06 में देजा वु और कंपनी को 8.4 करोड़ रुपये का असुरक्षित कर्ज दिया था. 

Advertisement

Comments