37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विशेष बातचीत में बोली रसिका अभिनय करने का सपना देखने वालों के लिए यह बहुत अच्छा समय है

शॉट फिल्म, बॉलीवुड और वेब सीरीज मिर्जापुर में धमाल मचाने वाली अभिनेत्री रसिका दुग्गल टाटा स्टील झारखंड लिटररी मीट में हिस्सा लेने रांची आयी थी. प्रभात खबर डॉट कॉम ने उनसे विशेष बातचीत की. जमशेदपुर से बॉलीवुड के सफर के साथ – साथ मिर्जापुर की आने वाली अगली कड़ी और उनकी आने वाली फिल्मों पर […]

शॉट फिल्म, बॉलीवुड और वेब सीरीज मिर्जापुर में धमाल मचाने वाली अभिनेत्री रसिका दुग्गल टाटा स्टील झारखंड लिटररी मीट में हिस्सा लेने रांची आयी थी. प्रभात खबर डॉट कॉम ने उनसे विशेष बातचीत की. जमशेदपुर से बॉलीवुड के सफर के साथ – साथ मिर्जापुर की आने वाली अगली कड़ी और उनकी आने वाली फिल्मों पर बातचीत की पंकज कुमार पाठक ने इसे फेसबुक पर लाइव आपतक पहुंचाया अरविंद सिंह ने.

बहुत कम लोग जानते हैं कि आपका रिश्ता झारखंड से है ?
मेरी पढ़ाई लिखाई और पैदाइश जमशेदपुर की है. मेरे माता पिता अब भी वहीं रहते हैं अगर मुझे वक्त मिलता है तो मैं जमशेदपुर जरूर आती हूं.
मिर्जापुर सीरीज का दूसरा हिस्सा कब आ रहा है ?
कहानी अभी लिखी जा रही है, राइटर आगे की कहानी कैसे ला जायेंगे कहना मुश्किल है. कब शुटिंग शुरू होगी और कब रिलीज होगी इस पर अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी. मिर्जापुर की कहानी इस्ट यूपी की है उसकी भाषा और बोलने की शैली मैंने जल्दी से पकड़ ली क्योंकि मुझे जमशेदपुर की याद आ गयी.
नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम और वेब सीरीज का जो दौर है उसे कैसे देखती हैं
यह दौर बहुत अच्छा है, मेरा काम ज्यादातर लोगों तक पहुंच रहा है. मेरी कई कहानियां लोगों तक पहुंच गयी. यह ऐसी फिल्में हैं जिसमें एक अभिनेता इस तरह का रोल करने के लिए लंबा इंतजार करता है. मैं इस क्षेत्र में भाग्यशाली हूं. मेरी तमन्ना थी कि मेरा काम ज्यादा तर लोगों तक पहुंचे, डिजिटल ने इसे सफल किया है. नये लोगों के काम को मौका मिल रहा है.
आपने शॉर्ट फिल्म, वेब सीरीज और फिल्म तीनों विधा में काम किया है, तीनों एक दूसरे से कैसे अलग हैं ?
एक एक्टर के लिए तीनों एक जैसे हैं . थोड़ी सी चीजें अलग होती है आपको वेब सीरीज में अपने किरदार को निखारने का वक्त मिल जाता है. सीरीज लंबी है शुटिंग में वक्त लगता है आठ एपिसोड हैं तो आप कम लोकेशन बदलते हैं. फिल्मों में और शार्ट फिल्म में यह वक्त नहीं मिलता.
फिल्मों में अब दौर बदल रहा है अच्छी कहानी की डिमांड है
हमारे डिस्ट्रब्यूशन नेटवर्क यह मानने को तैयार नहीं कि लोग नयी चीजें देखना चाहते हैं. किस्सा जैसी फिल्मों पर डिस्ट्रिब्यूटर विश्वास नहीं करते. ऐसी फिल्मों को ठीक से रिलीज नहीं किया जाता. ऐसी फिल्मों को सिनेमाहॉल ठीक टाइम नहीं देते. अगर छोटी फिल्में ठीक से रिलीज नहीं होती तो उसे फ्लॉप बता देते हैं और कह देते हैं कि दर्शक तैयार नहीं है. मैं कहती हूं ऐसी फिल्में ठीक से रिलीज होंगी तो चलेगी. डिजिटल स्पेश में तो अलग ही कहानियां चाहिए . यहां का फार्मूला वही है. फिल्मों में अब भी बदलाव का इंतजार है. कुछ फिल्मों ने अच्छा काम किया है.
झारखंड में फिल्में बन रही है, बॉलीवुड की शुटिंग हो रही है इसकी चर्चा वहां होती है ?
मुझे इंतजार है कि कोई मुझे यहां की फिल्मों में काम देगा तो जरूर करूंगी. उड़ान की शुटिंग जब जमशेदपुर में हुई थी उसकी खूब तारीफ हुई थी. मुझे लोकेशन या यहां की फिल्मों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है. एक्टर प्रोजेक्ट में शामिल नहीं होते
आने वाली कौन सी फिल्में है जिसमें आपको देख पायेंगे
मैंने फिल्म हामिद में काम किया है, दिल्ली क्राइम स्टोरी पर एक सीरीज है जिसमें काम किया है जिसमें निर्भया केस से जुड़ी कहानी होगी जिसमें मैं आईपीएस आफिसर का रोल किया है. इसके साथ ही एक और काम किया है जो एक डांस नंबर मेरा जो जल्द आयेगी. इप्रोवाइस्ड फिल्म पर एक काम किया है .
जो अभिनय के क्षेत्र में जाना चाहते हैं , उन्हें क्या कहना चाहेंगी
यह बेहद मुश्किल काम है. यह लक और चांस की बात है. अगर आप इमानदारी से काम करते रहें तो जरूर. इस वक्त अच्छे अभिनेता की जररूत है. अगर काम नहीं आता हो तो फिल्म नहीं मिलेगी.यह बहुत अच्छा समय है जब अभिनय शुरू किया जा सकता है. सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं दूसरी भाषा की फिल्मों में बहुत अच्छा काम हो रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें