36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

SANJU का ”सच्चा” वेरिएंट बना रहे हैं रामगोपाल वर्मा, संजय दत्त की बहन ने कही यह बात…

संजय दत्त की जिंदगी के कई किस्सों को जोड़कर पर बनी फिल्म ‘संजू’ लोगों को खूब पसंद आ रही है. अपनी रिलीज के चौथे हफ्ते में भी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई कर रही है. रणबीर कपूर अभिनीत यह फिल्म वर्ल्डवाइड 500 करोड़ कमा चुकी है. राजकुमार हीरानी का डायरेक्शन, रणबीर कपूर की […]

संजय दत्त की जिंदगी के कई किस्सों को जोड़कर पर बनी फिल्म ‘संजू’ लोगों को खूब पसंद आ रही है. अपनी रिलीज के चौथे हफ्ते में भी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई कर रही है. रणबीर कपूर अभिनीत यह फिल्म वर्ल्डवाइड 500 करोड़ कमा चुकी है.

राजकुमार हीरानी का डायरेक्शन, रणबीर कपूर की एक्टिंग और संजय दत्त की लाइफ के कुछ दिलचस्प किस्सों का कॉकटेल अपना काम कर गया है. फिल्म को दर्शकों के साथ-साथ आलोचकों ने भी सराहा है. लेकिन एक तबका ऐसा भी है, जिसे यह फिल्म पसंद नहीं आयी है. तर्क यह दिया जा रहा है कि यह फिल्म बना कर संजय दत्त की छवि सुधारने की कोशिश की गयी है.

शायद इन्हीं बातों से बॉलीवुड के जाने-माने निर्माता-निर्देशक रामगोपाल वर्मा के मन में संजय दत्त की नयी बायोपिक फिल्मबनानेकाआइडियाआयाहै.जीहां, रामूने घोषणा की है कि वह संजय की लाइफ पर फिल्म बनायेंगे और पूरा सच बतायेंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रामगोपाल वर्मा की फिल्म का नाम ‘संजू: द रियल स्टोरी’ होगा और रामू ने उस पर काम भी शुरू कर दिया है. यह फिल्म संजय दत्त केजीवन की सिर्फ दो घटनाओं पर आधारित होगी.

पहला, AK-56 राइफल रखना और दूसरा, 1993 में मुंबई बम ब्लास्ट. मालूम हो कि इस बारे में रामू ने कंफर्म किया है कि वह संजय दत्त की नयी बायोपिक बना रहे हैं.

ऐसी खबरें आ रही हैं कि रामगोपाल वर्मा ने रणबीर कपूर की ‘संजू’ देखी और उन्हें यह फिल्म पसंद भी आयी. लेकिन उन्हें कमीयह नजर आयी कि इसमें संजय दत्त की कानूनी लड़ाई, AK-56 रखने और मुंबई बम ब्लास्ट वाली घटना को सतही तौर पर दिखाया गया.

रामगोपाल वर्मा का कहना है कि दर्शक वे चीजें जानना चाहते थे, जो संजय दत्त के साथ हुए विवादों के पीछे थीं, लेकिन फिल्म में यह सब नहीं दिखाया गया. रामू की फिल्म में कई बातें गहराई से दिखायी जाएंगी. डीटेल्स होंगी.

जैसे, वो कौन लोग थे, जिन्होंने संजय दत्त की फैमिली को धमकी दी, जिसकी वजह से संजय को AK-56 रखने के लिए मजबूर होना पड़ा. कैसे वह उसकी वजह से फंसे और कैसे उस राइफल कोठिकानेलगाया गया.

मालूम हो कि 1993 के मुंबई ब्लास्ट के बाद संजय दत्त ने कबूल किया था कि AK-56 राइफल को अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम और रियाज सिद्दीकी ने उनके घर भिजवाया था. और वह हथियार, हथियारों के उस जखीरे और षड्यंत्र का हिस्सा था, जो मुंबई हमलों के लिए रचा गया था.

अपने कबूलनामे में तब संजय दत्त ने कहा था कि जब उन्हें धमकियां मिलने लगीं, तो उन्होंने अपनी बहनों- नम्रता और प्रिया को बचाने की खातिर वह राइफल अपने पास रखी थी.

खैर, रामू की इस इच्छा पर संजय दत्त की बहन नम्रता ने प्रतिक्रिया जाहिर की है. एक अंग्रेजी अखबार को दिये एक इंटरव्यू में नम्रता ने कहा इसके लिए राम गोपाल वर्मा को संजय दत्त की सहमति लेनी होगी.

अगर संजय दत्त इसके लिए हां कह देते हैं तो भला किसी को क्या दिक्कत हो सकती है? राम गोपाल वर्मा की फिल्में बहुत डार्क होती हैं. क्यों सिर्फ संजय दत्त के जीवन पर ही एक के बाद एक फिल्में बनें? क्यों हम लोगों को वो फिर से गहरे दर्द में ले जाना चाहते हैं?

नम्रता ने कहा है- जितना संजय ने सहा है, हम लोगों ने भी उतना ही सहा है. हम लोग संजय की लाइफ के हर फेज का बराबर हिस्सा रहे हैं. जब वह ड्रग्स के आदी हो गये थे, तब हम दोनों बहनों ने उन्हें इससे बाहर निकालने में उनका साथ दिया. मगर इसके अलावा जब वो जेल गये, तो उस दौरान हम लोग असहाय हो गए.

बहरहाल, अब देखना यह है कि संजद दत्त की नयी बायोपिक को लेकर अपनी कोशिशों में कितने कामयाब हो पाते हैं. एक और बात जो देखने लायक होगी, वो ये कि राजकुमार हीरानी की ‘संजू’ में तो रणबीर कपूर ने संजय दत्त कीभूमिका निभायी, लेकिन रामू संजय दत्त के रोल में किसएक्टर को कास्ट करते हैं. कहीं इस फिल्म का हाल ‘राम गोपाल वर्मा की शोले’ जैसा न हो जाये!

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें