39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत की उम्‍मीदों को झटका, ऑस्कर की दौड़ से बाहर हुई ”NEWTON”

लॉस एंजिलिस: भारत की ओर से 90वें एकेडमी अवाडर्स में सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा की श्रेणी में आधिकारिक रुप से भेजी गई फिल्म ‘न्यूटन’ ऑस्कर की दौड़ से बाहर हो गई है. द एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आटर्स एंड साइंसेज (एएमपीएएएस) ने घोषणा की कि अमित मसुर्कर के निर्देशन वाली गंभीर कॉमेडी फिल्म उन 9 फिल्मों […]

लॉस एंजिलिस: भारत की ओर से 90वें एकेडमी अवाडर्स में सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा की श्रेणी में आधिकारिक रुप से भेजी गई फिल्म ‘न्यूटन’ ऑस्कर की दौड़ से बाहर हो गई है. द एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आटर्स एंड साइंसेज (एएमपीएएएस) ने घोषणा की कि अमित मसुर्कर के निर्देशन वाली गंभीर कॉमेडी फिल्म उन 9 फिल्मों का हिस्सा नहीं है जिन्होंने अगले चरण की वोटिंग में जगह बनाई है.

ये 9 फिल्में हैं: ए फैंटेस्टिक वुमैन (चिली), इन द फेड (जर्मनी), ऑन बॉडी एंड सोल (हंगरी), फॉक्सट्रोट (इस्राइल), द इनसल्ट (लेबनान), लवलेस (रुस), फेलिसाइट (सेनेगल), द वूंड (दक्षिण अफ्रीका) और द स्क्वेयर (स्वीडन). राजकुमार राव और पंकज त्रिपाठी की मुख्य भूमिकाओं वाली हिंदी भाषी फिल्म ‘न्यूटन’ में छत्तीसगढ़ में व्यवस्था के झोल को दिखाया गया है.

ऑस्कर अवाडर्स के लिए नामांकनों की घोषणा 23 जनवरी को की जाएगी. अभी तक किसी भी भारतीय फिल्म ने ऑस्कर नहीं जीता है. सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म की श्रेणी में अंतिम पांच तक पहुंचने वाली आखिरी भारतीय फिल्म वर्ष 2011 में आशुतोष गोवारिकर की लगान थी. मदर इंडिया (1958) और सलाम बॉम्बे (1989) ने भी शीर्ष पांच फिल्मों में जगह बनाई थी.

ऑस्कर अवाडर्स का आयोजन 4 मार्च को लॉस एंजिलिस में किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें