Advertisement

bollywood

  • Dec 6 2018 1:45PM

'2.0' की धमाकेदार कमाई का सिलसिला जारी, एक हफ्ते में ही तोड़ा इस फिल्‍म का रिकॉर्ड

'2.0' की धमाकेदार कमाई का सिलसिला जारी, एक हफ्ते में ही तोड़ा इस फिल्‍म का रिकॉर्ड

रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्‍म 2.0 की शानदार कमाई का दौर जारी है. फिल्‍म तमिल और तेलुगू के अलावा हिन्दी भाषा के डब वर्जन में भी अच्छा कमा रही है. अक्षय कुमार ने इसी फिल्‍म से साउथ इंडस्‍ट्री में डेब्‍यू किया था. इस फिल्‍म की धमाकेदार कमाई का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि यह फिल्‍म अक्षय कुमार के करियर की सबसे ज्‍यादा कमाई करनेवाली फिल्‍म बन गई है. वहीं फिल्‍म ने रिलीज के पहले हफ्ते में वर्ल्‍डवाइड 500 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है.

ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने ट्वीट कर बताया कि, फिल्‍म ने पहले हफ्ते में 500 करोड़ का वर्ल्डवाइड कलेक्शन कर लिया है. वहीं फिल्म ने 'बाहुबली: द बिगनिंग' का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

'बाहुबली: द बिगनिंग' के हिन्दी वर्जन का लाइफटाइम कलेक्शन 117 करोड़ था. इस लिहाज से फिल्म ने 6 दिन में ही बाहुबली के लाइफटाइम कलेक्शन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. फिल्म ने 6 दिन में कुल 122.50 करोड़ रुपये कमा लिए हैं. अभी भी फिल्‍म की कमाई जारी है. हालांकि छठे दिन फिल्‍म की कमाई में थोड़ी गिरावट आई है.

फिल्‍म के हिंदी वर्जन ने रिलीज के पहले दिन 20.25 करोड़ (गुरुवार), दूसरे दिन 18 करोड़ (शुक्रवार), तीसरे दिन 25 करोड़ (शनिवार), चौथे दिन 34 करोड़ (रविवार), पांचवें दिन 13.75 (सोमवार) और छठे दिन 11.50 (मंगलवार) की कमाई की. इस तरह फिल्‍म ने कुल मिलाकर 122.50 करोड़ रुपये की कमाई की.

गौरतलब है कि '2.0' में वीएफएक्‍स और ग्राफिक्‍स पर बड़े पैमाने पर काम किया गया है. फिल्‍म का बजट 600 करोड़ रुपये है. फिल्‍म को तमिल, तेलुगू और हिंदी के साथ कुल 6800 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है.

फिल्म 2010 में आई फिल्म 'एंथिरन' (रोबोट) की सीक्वल है, जिसमें ऐश्वर्या राय बच्चन भी मुख्‍य भूमिका में थीं. इस बीच रजनीकांत और अक्षय कुमार के फैंस के लिए खुशखबरी है. अगले साल मई में फिल्‍म चीन में प्रदर्शित होगी. फिल्म के निर्माता लाइका प्रोडक्शंस ने बुधवार को इसकी जानकारी दी.

फिल्म निर्माता ने एक बयान में बताया कि चीन में 2.0 के प्रदर्शन के लिए वे बीजिंग स्थित एक फिल्म निर्माण एवं वितरण कंपनी के संपर्क में हैं. पिछले कुछ वक्‍त से चीन भारतीय फिल्‍मों के लिए एक बड़ा बाजार बन चुका है. कई भारतीयों फिल्‍मों ने चीनी बॉक्‍स ऑफिस पर झंडे गाड़े है.

Advertisement

Comments

Advertisement