20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जयपुर: किले में लटकी मिली लाश, लिखा- हम सिर्फ पुतले नहीं लटकाते ”पद्मावती”

जयपुर: संजय लीला भंसाली की फिल्‍म ‘पद्मावती’ के खिलाफ जारी हंगामा अब खूनी रंग ले चुका है. राजस्‍थान की राजधानी जयपुर स्थित नाहरगढ़ किले में एक युवक की लटकी हुई लाश मिलने से हड़कंप मच गया है. किले की दीवार पर एक संदेश भी लिखा गया है- ‘हम सिर्फ पुतले ही नहीं लटकाते पद्मावती. लोग […]

जयपुर: संजय लीला भंसाली की फिल्‍म ‘पद्मावती’ के खिलाफ जारी हंगामा अब खूनी रंग ले चुका है. राजस्‍थान की राजधानी जयपुर स्थित नाहरगढ़ किले में एक युवक की लटकी हुई लाश मिलने से हड़कंप मच गया है. किले की दीवार पर एक संदेश भी लिखा गया है- ‘हम सिर्फ पुतले ही नहीं लटकाते पद्मावती. लोग पद्मावती का विरोध कर रहे हैं, हम खुद को खत्म कर रहे हैं.’ अगर कोई संगठन या कोई व्‍यक्‍ति विरोध का यह तरीका अपना रहा है तो यह बेहद खौफनाक है.

मृत युवक का नाम चेतन सैनी और उसकी उम्र 40 वर्ष बताई जा रही है. व्‍यक्ति यहीं का रहनेवाला बताया जा रहा है. पुलिस ने फिलहाल मामले की जांच शुरू कर दी है. करणी सेना शुरुआत से इस फिल्‍म का पुरजोर विरोध कर रही है. हालांकि करणी सेना ने इस घटना की निंदा की है और कहा है कि उनका इससे कोई लेना-देना नहीं है.

फिल्‍म 1 दिसंबर को रिलीज होनी वाली थी लेकिन अब इसे टाल दिया गया है. ‘पद्मावती’ के निर्माता वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स ने एक बयान में घोषणा की कि वह देश के कानून के साथ ही केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के लिए सम्मान और आदर के चलते फिल्म की रिलीज की तिथि (1 दिसंबर) को स्वेच्छा से टाल रहा है. उन्होंने कहा था कि जरूरी मंजूरी मिलने के बाद फिल्म की नयी रिलीज तिथि घोषित की जायेगी.

वहीं ब्रिटिश बोर्ड ऑफ फिल्म क्लासिफिकेशन (बीबीएफसी) ने पद्मावती को बिना किसी कट के हरी झंडी दे दी. ब्रिटिश सेंसर बोर्ड की एक आधिकारिक वेबसाइट पर कहा गया, पद्मावती (12 ए) मध्यम हिंसा, चोट का विवरण. वेबसाइट पर कहा गया, इस कृति के सभी वर्जन को बिना किसी कट के मंजूरी दी जाती है. 12 ए रेटिंग का मतलब है कि फिल्म ब्रिटेन में 12 साल से कम उम्र का कोई लडका तब तक नहीं देख सकता है, जब तक कि उसके साथ कोई वयस्क नहीं हो.

भारत में इस फिल्म को कोई सर्टिफिकेट नहीं मिला है, लेकिन फिल्‍म को लेकर लगातार बैन को लेकर घोषणाएं हो रही हैं. बुधवार को गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इसके प्रदर्शन पर रोक लगाने की घोषणा की. इसके अलावा कई और राज्‍यों में भी इस फिल्‍म को बैन करने की मांग की गई है. बता दें कि फिल्‍म में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर मुख्‍य भूमिका निभा रहे हैं. भंसाली और दीपिको को भी धमकियां मिल चुकी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें