Advertisement

bollywood

  • Jul 11 2019 2:31PM
Advertisement

कंगना रनौत ही नहीं, पत्रकारों ने इन सितारों को भी किया था बैन

कंगना रनौत ही नहीं, पत्रकारों ने इन सितारों को भी किया था बैन

कंगना रनौत की मुश्किलें कुछ कम होती नजर नहीं आ रही हैं. दरअसल एकता कपूर की फिल्‍म 'जजमेंटल है क्‍या' के एक सॉन्‍ग लॉन्‍च इवेंट में कंगना ने एक पत्रकार को लताड़ दिया और कहा कि वे वह उन्हें "बदनाम करने के लिए अभियान" चला रहे हैं. कंगना के इस रवैये से नाराज होकर भारतीय मनोरंजन पत्रकार गिल्ड ने कंगना को बायकॉट करने का फैसला किया. मामले को बढ़ता देख एकता कपूर के प्रोडक्‍शन हाउस बालाजी टेलीफिल्‍मस ने एक स्‍टेटमेंट जारी कर माफी मांग ली. 

हालांकि भारतीय मनोरंजन पत्रकार गिल्ड ने माफी का स्वागत करते हुए कंगना का बहिष्कार जारी रखने का फैसला लिया है. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब मीडिया ने किसी कलाकार को मीडिया कवरेज देने से इंकार किया हो.

सलमान खान - जुलाई 2014 में सलमान खान की फिल्‍म 'किक' की सॉन्‍ग की लॉन्‍च पार्टी थी. इस इवेंट के दौरान फोटोग्राफर्स ने सलमान को एक खास स्‍पॉट पर पोज देने को कहा. लेकिन अभिनेता ने ऐसा करने से मना कर दिया था. इसके बाद फोटोग्राफर्स और सलमान के सिक्‍योरिटी गार्ड्स के बीच तू-तू मैं-मैं हुई और खूब झगड़ा हुआ था, जिसके बाद फोटोग्राफर्स यूनियन ने सलमान पर बैन लगा दिया था. उन्‍होंने साफ कर दिया था कि वे 25 जुलाई तक सलमान की तसवीरें नहीं खीचेंगे क्‍योंकि 25 जुलाई को उनकी फिल्‍म किक रिलीज होनी थी.

अमिताभ बच्‍चन - एक वक्‍त ऐसा भी आया था जब महानायक अमिताभ बच्‍चन को मीडिया ने 15 साल के लिए बैन कर दिया गया था. इस बैन में उनका इंटरव्‍यू न करना, उनकी तसवीरें नहीं खींचना और उनके नाम का जिक्र नहीं करना शामिल था. ये वो दौर था जब देश में इमरजेंसी लगाई गई थी. वजह थी कि अमिताभ बच्‍चन ने अपने ब्‍लॉग में मीडिया के विरोध में कुछ बातें लिख दी थी. मामला जब सुलझा जब अमि‍ताभ बच्‍चन ने गलती मानी.

सैफ अली खान और करीना कपूर - साल 2010 में सैफ अली खान और करीना का रिलेशनशिप सुर्खियों में छाया था. दोनों एक जूते के ब्रांड को प्रमोट करने आनेवाले थे. इस इवेंट में मीडिया को काफी देर तक सैफ और करीना का इंतजार करना पड़ा था. जब दोनों वहां पहुंचे तो मीडिया के लोग उन्‍हें बिना कुछ कहे वहां से जाने लगे. सैफ ने मीडिया से माफी मांगते हुए कहा था कि वे ट्रैफिक में फंसे थे. करीना ने इस बारे में कुछ नहीं कहा तो मीडिया ने इस इवेंट का बायकॉट कर दिया था.

श्रद्धा कपूर- यह मामला तब शुरू हुआ जब श्रद्धा कपूर ने मीडिया को एक रियेलिटी शो में तकरीबन 2 घंटे तक इंतजार कराया. इसके बाद उन्‍होंने एयरपोर्ट पर तसवीरें खींचवाने से मना कर दिया. एक्‍ट्रेस के इस रवैये से नाराज होकर मीडिया ने उन्‍हें बैन कर दिया था. इसके बाद श्रद्धा कपूर ने मीडिया से माफी मांगी जिसके बाद बैन हटा.

पुलकित सम्राट : फोटोग्राफर्स के साथ कई बार बुरे व्‍यवहार करने का खामियाजा अभिनेता पुलकित सम्राट को भी भुगतना पड़ा था. 'फुकरे रिटर्न्‍स' फिल्‍म के दौरान मीडिया ने पुलकित सम्राट पर बैन लगा दिया था. पुलकित ने मीडिया के साथ बदसलूकी और गाली-गलौच की थी और फोटोग्राफर का कैमरा भी तोड़ दिया था. 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement