Advertisement

bollywood

  • Aug 19 2019 2:57PM
Advertisement

मीका सिंह के खिलाफ AICWA का विरोध प्रदर्शन, जानें पूरा मामला

मीका सिंह के खिलाफ AICWA का विरोध प्रदर्शन, जानें पूरा मामला

सिंगर मीका सिंह को पाकिस्‍तान में परफॉर्म करना महंगा पड़ गया है. मीका अपने ट्रुप के साथ 8 अगस्‍त को कराची में एक रसूखदार अरबपति की बेटी की शादी में परफॉर्म करने आये थे जो पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति मुशर्रफ के करीबी बताये जाते हैं. भारत और पाकिस्तान में तनाव बढ़ने के बीच मीका का पाकिस्‍तान में जाकर परफॉर्म करना भारतीय फैंस को पसंद नहीं आया और उन्‍होंने सोशल मीडिया पर सिंगर को जमकर लताड़ा. अब ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन (AICWA) के कार्यकर्ता मीका सिंह के विरोध में सड़कों पर उतर आये हैं.

मुंबई में AICWA के कार्यकर्ताओं ने मीका सिंह के पाकिस्‍तान में कार्यक्रम प्रस्‍तुत करने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. उन्‍होंने 'गो बैक पाकिस्‍तान मीका सिंह' के नारे लगाये. उनका कहना है कि देश से बड़ा पैसा नहीं होता.

बीते दिनों AICWA ने मीका सिंह पर बैन लगाते हुए भारतीय फिल्म इंडस्ट्री से बॉयकॉट करने का फैसला लिया था और कहा था,' AICWA कार्यकर्ता ने यह सुनिश्चित करेंगे कि भारत में कोई भी मीका सिंह के साथ काम नहीं करेगा, अगर कोई करता है तो उसे अदालत में कानून परिणामों का सामना करेंगे.'

साथ ही एसोसिएशन ने सूचना और प्रसारण मंत्रालय से अनुरोध किया कि गायक पर विधिक कार्रवाई की जाये. दरअसल कराची में मीका सिंह के कार्यक्रम में शिरकत करने वाले लोगों के सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड करने के बाद पाकिस्तान में उनकी मौजूदगी का पता चला.

खबर के अनुसार दूल्हा मीका का बहुत बड़ा प्रशंसक है और वह उनका लाइव परफॉर्मेंस देखना चाहता था और उसकी इसी इच्छा को पूरा करने के लिये उसके ससुराल वालों ने अपने संपर्क का इस्तेमाल करते हुए भारतीय बैंड को उच्च स्तरीय सुरक्षा मंजूरी तथा वीजा दिलवाये.

पंजाबी गायक के इस कार्यक्रम से उनके भारतीय प्रशंसक भी खफा हैं, जिन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी जाहिर की. बता दें कि, भारत ने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को केंद्र सरकार ने खत्म कर दिया और जम्मू कश्मीर को दो केंद्र शासित क्षेत्रों में विभाजित कर दिया, जिस पर पाकिस्तान ने कड़ा ऐतराज जताया है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement