32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

खुली हवा में वर्कआउट करना अभिनेत्री करुणा पांडे को है पसंद

बातचीत : उर्मिला कोरी, मुंबईहाल में आयी फिल्म ‘मोतीचूर चकनाचूर’ में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ नजर आयी अभिनेत्री करुणा पांडे अपने दमदार अभिनय के लिए काफी सराही जा रही हैं. थिएटर से भी उनका गहरा नाता रहा है. इसके अलावा कई लोकप्रिय धारावाहिकों से भी उन्हें बड़ी लोकप्रियता हासिल हुई है. आर्मी फैमिली से ताल्लुक […]

बातचीत : उर्मिला कोरी, मुंबई
हाल में आयी फिल्म ‘मोतीचूर चकनाचूर’ में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ नजर आयी अभिनेत्री करुणा पांडे अपने दमदार अभिनय के लिए काफी सराही जा रही हैं. थिएटर से भी उनका गहरा नाता रहा है. इसके अलावा कई लोकप्रिय धारावाहिकों से भी उन्हें बड़ी लोकप्रियता हासिल हुई है. आर्मी फैमिली से ताल्लुक रखनेवाली करुणा शुरू से अनुशासित और फिटनेस को लेकर डेडिकेटेड रही हैं. करुणा बता रही हैं अपनी फिटनेस से जुड़ी कुछ खास बातें…

करुणा ने कहा कि जहां तक फिटनेस की बात है, इसे लेकर मैं हमेशा एलर्ट रही हूं. हालांकि लाइफ में कई बार अप्स और डाउन भी देखे हैं. मैं जब सातवीं-आठवीं क्लास में थी, तब काफी वेट गेन कर लिया था. उस वक्त काफी खाती थी. तब मैं छोटी बच्ची थी. हम लोग मद्रास में रहते थे और वहां पर खाने-पीने का जबरदस्त कल्चर देखने को मिलता है. इस वजह से मैं काफी मोटी हो गयी थी. लेकिन जब मैं नौवीं क्लास में गयी, तब मैंने काफी वजन कम कर लिया. फिर जब मुझे सीरियल ‘मैं घर घर खेली’ करना था, तब मैंने वेट पुट ऑन कर लिया. उसके बाद शो ‘देवांशी’ शो के वक्त भी मेरा वजन बढ़ता ही रहा. लेकिन ‘देवांशी’ करने के बाद मैंने फिर से अपने ऊपर काम करना शुरू किया. इसके बाद मैंने अपना वजन 74 से 55 किलो कर लिया. फिटनेस रूटीन की बात करूं, तो सबसे पहले तो मेरा मानना है कि अगर आप खुद को फिट रखना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको खुश रहना सीखना होगा.

उन्होंने कहा कि फिटनेस को अपने सिर पर बोझ की तरह नहीं देखना होगा कि मुझे डायटिंग करनी है, मुझे वर्क आउट करना है, ये कैसे होगा. अगर आप अपनी लाइफ स्टाइल में बदलाव को लेकर खुश हैं तब आप अच्छी तरह से वजन कम कर सकते हैं. मेरा मानना है कि आप जिस चीज में खुश होते हैं, उसे आप अच्छी तरह से कर पाते हैं. अगर आपको कभी-कभी खाने का मन है, तो आपको पेस्ट्री, चॉकलेट वगैरह भी खा लेना चाहिए. मन को मारना नहीं चाहिए. लेकिन ऐसा नहीं कि आप उसे हर दिन खाएं. आपको हर दिन अपनी फिटनेस का ध्यान तो रखना ही चाहिए. मैं कोई स्ट्रिक्ट फिटनेस रूटीन फॉलो नहीं करती हूं. योग आपकी फिटनेस के लिए बहुत ही अच्छा होता है.

आगे करुणा ने कहा कि मैं सूर्य नमस्कार के अलावा और भी कई तरह के आसन, जैसे- पर्वतासन, ताड़ासन, त्रिकोणासन आदि करती हूं. जिम की जहां तक बात है, तो मैं बहुत ज्यादा नहीं जाती, क्योंकि मुझे खुले में वर्कआउट करना अच्छा लगता है. मुझे प्रकृति से प्यार है और मैं घर में बंद होकर नहीं रह सकती. मुझे एसी में रहना बिल्कुल नहीं भाता. मैं जॉगिंग करना पसंद करती हूं. मुझे ओपन में ही योग और वर्कआउट करना पसंद है. इसलिए मैं अपनी सभी एक्सरसाइज खुले वातावरण में ही करती हूं.

मुझे अपने हस्बैंड से बहुत तारीफें मिली हैं. वह बहुत ही स्वीट हैं और हमेशा मुझे कॉम्प्लिमेंट देते हैं. वह कहते हैं कि तुम बहुत मेहनती हो और तुमने अपने हार्डवर्क से खुद को फिट बनाया है. ये बातें मेरे लिए बहुत मायने रखती हैं. वह मेरी जिंदगी में एक बड़ी इंस्पिरेशन हैं. इन बातों से मैं मोटिवेट होती हूं. फेसबुक और सोशल मीडिया पर भी जब लोग मेरे पर्सनैलिटी ट्रांसफॉर्मेशन की बातें करते हैं, तो बहुत अच्छा लगता है.

बेस्ट कॉम्प्लिमेंट : मुझे अपने हस्बैंड से बहुत तारीफें मिली हैं. वह बहुत ही स्वीट हैं और हमेशा मुझे कॉम्प्लिमेंट देते हैं. वह कहते हैं कि तुम बहुत मेहनती हो और तुमने अपने हार्डवर्क से खुद को फिट बनाया है. ये बातें मेरे लिए बहुत मायने रखती हैं. वह मेरी जिंदगी में एक बड़ी इंस्पिरेशन हैं. इन बातों से मैं मोटिवेट होती हूं. फेसबुक और सोशल मीडिया पर भी जब लोग मेरे पर्सनैलिटी ट्रांसफॉर्मेशन की बातें करते हैं, तो बहुत अच्छा लगता है.

गुड लुक्स में फिटनेस का योगदान: मुझे लगता है कि गुड लुक्स और फिटनेस एक-दूसरे से इंटररिलेटेड हैं. अगर आप फिट होंगे, तो आप हमेशा ही अच्छे दिखेंगे. वहीं अगर आप मोटे हैं और चार्मिंग भी हैं तब भी लोग आपके मोटापे को जरूर नोटिस करेंगे. सच कहा जाये, तो आप अगर फिट हैं तभी आप पूरी तरह से गुड लुकिंग माने जायेंगे. इसलिए फिट रहना सबके लिए जरूरी है.

फिटनेस आइडल : मेरे लविंग हस्बैंड रुतविज वैद्य ही मेरे लिए फिटनेस आइडल हैं. वह हमेशा से फिट रहे हैं और फिटनेस को लेकर फैमिली में सबको एलर्ट रखते हैं. वह अपने वर्कआउट में रेगुलर रहते हैं और अपने खान-पान का भी बहुत ध्यान रखते हैं. इस मामले में मुझे चिंता नहीं करनी पड़ती. इसलिए मैं उनसे ही इंस्पायर होती हूं.

परिचय : करुणा पांडे

-जन्म : 04 सितंबर, 1980 (देहरादून)

-लंबाई : 5 फुट-4 इंच, 55 किलो

-एक्टिंग कैरियर : 2003 में मूवी द बाइपास से बॉलीवुड डेब्यू और 2005 में शो वो रहनेवाली महलों की से टीवी डेब्यू. 2015 में फिल्म प्रेम रतन धन पायो में चरित्र भूमिका, 2016 में बॉलीवुड डायरी में लता के रोल से लोकप्रिय. प्रमुख टीवी शोज- यहां मैं घर घर खेली, रिंगा रिंगा रोजेज, देवांशी.

-कुछ खास : करुण की स्कूलिंग केंद्रीय विद्यालय से हुई. उन्होंने चंडीगढ़ से एक्टिंग में ग्रेजुएशन किया. पिता के आर्मी में होने से कई शहरों में रहना हुआ.

-हॉबी : कविता, गाने लिखना, डांसिंग

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें