Advertisement

bollywood

  • Aug 19 2019 12:42PM
Advertisement

Mission Mangal Box Office Collection: फिल्‍म की धुआंधार कमाई जारी, अब Mission 100 Crore

Mission Mangal Box Office Collection: फिल्‍म की धुआंधार कमाई जारी, अब Mission 100 Crore

पिछले कुछ सालों में अक्षय कुमार ने न केवल बॉलीवुड में देशभक्ति फिल्मों की पहली पसंद बन गये हैं बल्कि दर्शकों के लिए सार्थक सिनेमा भी लेकर आये हैं. अक्षय की फिल्‍म 'मिशन मंगल' बॉक्‍स ऑफिस पर शानदार कमाई कर रही हैं. जगन शक्ति के निर्देशन में बनी इस फिल्‍म ने 4 दिनों में 97.56 करोड़ की कमाई कर ली है. 15 अगस्‍त को रिलीज हुई मिशन मंगल ने पहले दिन 29.16 करोड़ की कमाई की थी. यह फिल्‍म अक्षय कुमार की पहले दिन सबसे ज्‍यादा कमाई करनेवाली फिल्‍म बन गई है. 

ट्रेड एनालिस्‍ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर जानकारी दी कि फिल्‍म ने रिलीज के चौथे दिन (रविवार) 27.54 करोड़ की कमाई की. फिल्‍म ने पहले दिन (गुरुवार) 29.16 करोड़, दूसरे दिन (शुक्रवार)17.28, तीसरे दिन (शनिवार ) 23.58 cr और पांचवे दिन 27.54 करोड़ की कमाई की.

'मिशन मंगल' इस साल सबसे ज्‍यादा कमाई करनेवाली फिल्‍मों की सूची में दूसरे नंबर पर काबिज हो गई हैं. बता दें कि, अक्षय कुमार के अलावा 'मिशन मंगल' में विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, निथ्या मेनन, शरमन जोशी और कीर्ति कुल्हारी मुख्य भूमिका में हैं.

‘मिशन मंगल' में अक्षय ने एक वैज्ञानिक की भूमिका निभायी है, जो अपने सहकर्मियों के साथ मंगल ग्रह की कक्षा में अंतरिक्ष यान भेजने के लिए भारत के मिशन को अंजाम देता है. यह फिल्म वास्तविक जीवन के वैज्ञानिकों पर आधारित है, जिन्होंने 2013 में इसरो द्वारा प्रक्षेपित किये गये भारत के पहले अंतरग्रहीय अभियान, मार्स ऑर्बिटर मिशन (मॉम) में योगदान दिया था, जो मंगलयान के रूप में प्रसिद्ध है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement