Advertisement

bollywood

  • Oct 20 2019 10:59AM
Advertisement

...और जब पापा की आंखों में आंसू देख रो पड़ीं आलिया

...और जब पापा की आंखों में आंसू देख रो पड़ीं आलिया

मुंबई : आलिया भट्ट मौजूदा दौर की सुपरहिट अभिनेत्री हैं. बॉलीवुड के निर्देशक संजय लीला भंसाली से लेकर साउथ के निर्देशक एसएस राजामौली तक सभी की पसंदीदा अभिनेत्री आलिया भट्ट बन चुकी हैं. आनेवाले समय में आलिया इन दोनों निर्देशकों की फिल्म में अभिनय करती नजर आयेंगी. इसके साथ ही वह अपने पिता महेश भट्ट के निर्देशन में फिल्म 'सड़क 2' में भी काम कर रही हैं. इस फिल्म की शूटिंग से पहले ही आलिया बेहद नर्वस थीं, क्योंकि उनके पिता उन्हें निर्देशित करनेवाले थे.

पिछले दिनों इस फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है. आलिया के लिए सेट पर हर दिन एक खास अनुभव लेकर आ रहा है. आलिया ने यहां तक कह दिया है कि फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर हश्र कुछ भी हो, उन्हें फर्क नहीं पड़ता. यह फिल्म उनके कैरियर के लिए हमेशा खास रहेगी. आलिया यह भी कहती हैं कि सेट पर उनका और महेश भट्ट का रिश्ता एक्टर और निर्देशक वाला होना चाहिए या फिर पिता-पुत्री जैसा, वह अब तक तय नहीं कर पायी हैं.

अभिनेत्री आलिया भट्ट बताती हैं कि फिल्म के एक इमोशनल सीन के दौरान उन्होंने अपने पिता के आंखों में आंसू देखा. आमतौर पर निर्देशक मॉनिटर के पास बैठा होता है, लेकिन पापा मेरे परफॉरमेंस को देखने के लिए कैमरे के ठीक पीछे आकर खड़े हो गये. इमोशनल सीन था. मैं रोने वाली नहीं थी, लेकिन मैंने देखा कि मुझे वह सीन परफॉर्म करते देख उनकी आंखों में आंसू आ गये हैं. मैं सब कुछ देख सकती हूं, लेकिन पापा को रोते नहीं देख सकती. इसी वजह से उस वक्त मैं खुद को रोक नहीं पायी और फूट-फूट कर रोने लगी.

सेट पर पापा एक बच्चे की तरह

आलिया आगे बताती हैं कि उनके पापा सेट पर बहुत ही उत्साहित रहते हैं. उनकी एनर्जी कमाल की है. वह सेट पर एक बच्चे की तरह होते हैं. उनकी एनर्जी हम सभी को प्रोत्साहित करती है. भले ही उन्हें तेज बुखार हुआ हो, लेकिन वह बैठेंगे नहीं. सेट पर सारे डिपार्टमेंट के लोगों से जुड़े रहेंगे. मैं खुद को लकी समझती हूं कि मैंने पापा के निर्देशन में काम किया है. वह कमाल के निर्देशक हैं. उनका विजन बहुत ही क्लियर है. एक निर्देशक के तौर पर उनका मेरे सामने होना एक अनोखा अनुभव दे रहा है.

29 साल बाद 'सड़क' का सीक्वल
वर्ष 1991 में रिलीज हुई फिल्म 'सड़क' में संजय दत्त और पूजा भट्ट लीड भूमिका में थे. फिल्म के सीक्वल 'सड़क 2' में संजय दत्त पूजा भट्ट के साथ आलिया भट्ट और आदित्य रॉय कपूर भी नजर आनेवाले हैं. इस बार फिल्म की कहानी पूरी तरह से पिता-पुत्री के रिश्ते पर आधारित होगी. यह फिल्म 10 जुलाई, 2020 को रिलीज होगी. गौरतलब है कि 29 साल के अंतराल के बाद इस फिल्म से महेश भट्ट निर्देशन में वापसी कर रहे हैं.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement