36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर की हालत नाजुक, रखा गया वेंटिलेटर पर

मुंबई : सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद सोमवार को ब्रीच कैंडी अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया. अब डॉक्‍टरों का कहना है कि उनकी हालत नाजुक है और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया हैं. बताया जा रहा है कि 28 सितंबर को 90 […]

मुंबई : सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद सोमवार को ब्रीच कैंडी अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया. अब डॉक्‍टरों का कहना है कि उनकी हालत नाजुक है और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया हैं. बताया जा रहा है कि 28 सितंबर को 90 वर्ष की हुईं गायिका की स्थिति गंभीर बनी हुई है.

मंगेशकर की बहन उषा ने कहा कि गायिका वायरल संक्रमण से पीड़ित हैं और उन्हें मंगलवार तक अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है. उन्होंने कहा कि लता दीदी अस्पताल में है. वह चिकित्सकों की निगरानी में है. उनकी स्थिति में सुधार हो रहा है. उनकी स्थिति स्थिर बनी हुई है. उन्हें मंगलवार तक अस्पताल से छुट्टी दे दी जायेगी. उषा मंगेशकर ने कहा कि हमने सोचा कि अस्पताल में उनका इलाज कराना बेहतर है क्योंकि वायरल संक्रमण के कारण वह वहां है.

क्या कहा डॉक्टर ने

इंटरनल मेडिसिन फिजिशन के अनुसार गायिका के बाएं वेंट्रिकुलर में समस्‍या है. वह निमोनिया से भी पीड़ित हैं और हालत नाजुक है. उन्होंने बताया कि पिछले कुछ घंटों में कुछ सुधार देखने को मिला है.

1,000 से ज्यादा गीतों को लता ने दी आवाज
आपको बता दें कि हिंदी भाषा में 1,000 से ज्यादा गीतों को अपनी आवाज देने वालीं मंगेशकर को 2001 में देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान, भारत रत्न से सम्मानित किया गया था. मंगेशकर ने इस वर्ष अपना आखिरी गीत रिकॉर्ड किया था.‘‘सौगंध मुझे इस मिट्टी की’ 30 मार्च को रिलीज हुआ था. उन्हें 1989 में दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें