34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

”लाल सिंह चड्ढा” के लिए 100 लोकेशंस पर जायेंगे आमिर, जानें कुछ खास

आमिर खान अपनी फिल्मों की शूटिंग समेत सभी अन्य चीजों का बारीकी से ख्याल रखते हैं, इसलिए वे ‘ मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ कहे जाते हैं. वह अपनी बॉडी का लुक भी रोल के हिसाब से ढालते हैं. इसका उदाहरण वे ‘गजनी’ ‘दंगल’ आदि फिल्मों में पेश कर चुके हैं. अंतिम बार ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ में दिखे […]

आमिर खान अपनी फिल्मों की शूटिंग समेत सभी अन्य चीजों का बारीकी से ख्याल रखते हैं, इसलिए वे ‘ मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ कहे जाते हैं. वह अपनी बॉडी का लुक भी रोल के हिसाब से ढालते हैं. इसका उदाहरण वे ‘गजनी’ ‘दंगल’ आदि फिल्मों में पेश कर चुके हैं. अंतिम बार ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ में दिखे आमिर अब अपनी अगली फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ की तैयारियों में लगे हुए हैं.

आमिर खान की अगली फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ को लेकर नयी खबर है कि अपनी टीम को लेकर देश की 100 अलग-अलग जगहों पर जायेंगे और वहां शूटिंग करेंगे. फिलहाल वे इन लोकेशंस को फाइनल करने में जुटे हैं. जानकारी के मुताबिक, फिल्म में आमिर को अपने जीवन की यात्रा दिखानी है, जिसके लिए उन्हें हर बार अलग-अलग जगहों पर शूटिंग करनी पड़ेगी. आमिर ने एक जगह पर स्टूडियो बनाकर शूटिंग करने से इंकार कर दिया है. उन्होंने अपनी टीम को देश की 100 अलग-अलग जगहों पर शूटिंग करवाने के लिए कहा है. अपनी होम प्रोडक्शन की इस फिल्म के लिए वे दिल्ली, गुजरात, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरु और हैदराबाद आदि शहरों में शूटिंग कर सकते हैं. हाल ही में वे पंजाब में भारत-पाक सीमा से सटे जंगलों में पहुंचे थे. इस फिल्म को ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ फेम डायरेक्टर अद्वैत चंदन निर्देशित कर रहे हैं और स्क्रिप्ट अतुल कुलकर्णी ने लिखा है. बताया जा रहा है कि फिल्म भारत में बीते कुछ दशकों के दौरान घटीं अहम घटनाओं पर आधारित है, जिसमें बाबरी मस्जिद विवाद, पुलवामा अटैक, नरेंद्र मोदी सरकार के गठन समेत कई मुद्दों को दिखाया जायेगा.

1 नवंबर से शुरू होगी शूटिंग
आमिर खान ने रोल के लिए 20 किलो वजन कम किया है. इसमें वह पगड़ी बांधे हुए नजर आयेंगे. आमिर खान की उम्र बचपन से लेकर 50 साल तक दिखायी जायेगी. आमिर खान इसे अलग तरीके से दिखाना चाहते थे, इसलिए पहली बार किसी फिल्म के लिए 100 जगहों पर शूटिंग करने का उन्होंने फैसला लिया है. आमिर तैयारियों में जोर-शोर से जुटे हैं और अगले डेढ़ महीने में वह लोकेशन फाइनल कर लेंगे. खबर है कि वह 1 नवंबर से फिल्म की शूटिंग शुरू करेंगे.

राइट्स पाने के लिए प्रोड्यूसर्स में रही होड़
इस फिल्म को आमिर ने अपने बर्थ डे के दिन यानी 14 मार्च को अनाउंस किया था. फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ के राइट्स पाने की बॉलीवुड से कई नामचीन प्रोड्यूसर्स ने कोशिश की थी, लेकिन पैरामाउंट स्टूडियो अपनी इस क्लासिक फिल्म का अधिकार केवल आमिर खान को देना चाहता था. आमिर खान के साथ करीना कपूर नजर आयेंगी. यह तीसरी बार होगा जब आमिर और करीना ऑनस्क्रीन एक साथ दिखेंगे. इससे पहले दोनों फिल्म ‘3 इडियट्स’ और ‘तलाश’ में एक साथ दिखे थे.

हॉलीवुड फिल्म का रीमेक
‘लाल सिंह चड्ढा’ हॉलीवुड की फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ (1994) का रीमेक है. इसमें आमिर ऐसे बच्चे की भूमिका में हैं, जिसे बचपन से खास मदद की जरूरत होती है. वह जीवन की तमाम मुश्किलों से लड़ कर देश का सितारा बन कर उभरता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें