30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बर्थडे: कबीर बेदी की जिंदगी का ”वो” दर्दनाक हादसा

बॉलीवुड के दमदार अभिनेता कबीर बेदी का जन्‍म 16 जनवरी 1946 को पाकिस्‍तान में हुआ था. वे बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड में अपने करियर से ज्‍यादा अपनी पर्सनल लाईफ और शादियों को लेकर चर्चा में रहे. लोगों का मानना है कि कबीर बेदी एक मस्‍तमौला और दिलखुश इंसान है और हर पल को दिल खोल […]

बॉलीवुड के दमदार अभिनेता कबीर बेदी का जन्‍म 16 जनवरी 1946 को पाकिस्‍तान में हुआ था. वे बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड में अपने करियर से ज्‍यादा अपनी पर्सनल लाईफ और शादियों को लेकर चर्चा में रहे. लोगों का मानना है कि कबीर बेदी एक मस्‍तमौला और दिलखुश इंसान है और हर पल को दिल खोल कर जीते हैं. लेकिन उनके जीवन में एक ऐसा मोड़ भी आया था जिसने उन्‍हें अंदर से तोड़ कर रखा दिया था. जानें कबीर बेदी की जिंदगी से जुड़ा वो हिस्सा…

कबीर बेदी के बेटे सिद्धार्थ ने 26 साल की उम्र में सुसाइड किया था. यह दर्दनाक घटना कबीर बेदी के दिल में एक नासुर की तरह बस गई. उन्‍होंने अपने एक इंटरव्यू में अपनी आपबीती का खुलासा किया था.

कबीर बेदी ने इंटरव्यू में कहा था कि मुझे पता था कि मेरा बेटा सुसाइड करनेवाली है लेकिन लाख कोशिशों के बाद भी वह अपने बेटे को बचा नहीं पाये. मेरे बेटे ने इंफॉर्मेशन टेक्‍नोलॉजी से ऑनर्स किया था. इसके बाद वो मास्‍टर डिग्री की पढ़ाई के लिए नॉर्थ कैलिफोर्निया गया. लेकिन भारत लौटकर उसकी लाइफ में सबकुछ बदल गया था.

उन्‍होंने बताया था कि, वो (सिद्धार्थ) पढ़ाई के दौरान वह डिप्रेशन में था, डिप्रेशन बढ़ता गया और वह सिजोफ्रेनिया जैसी बीमारी का शिकार हो गया था. मैंने बेटे का इलाज करवाया लेकिन दवाईयां उसे उदासी की तरफ ले गई. मैंने अपने बेटे के हर दिन पॉजिटिव बनाने की कोशिश की लेकिन उसकी बीमारी गंभीर रूप लेती जा रही थी. उसने खुद भी अपनी बीमारी के बारे में सर्च किया था. उसे पता लग गया था कि इस बीमारी के गंभीर नतीजे होंगे.

कबीर बेदी ने इंटरव्‍यू में बताया था,’ ए‍क दिन उसने मुझसे कहा था कि वो सुसाइ करने के बारे में सोच रहा है. मैंने उसे बहुत समझाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं माना.’ उन्‍होंने बताया था कि, एक दिन मैंने उसका (सिद्धार्थ) ईमेल चेक किया तो मैं बुरी तरह चौंक गया था. उसने अपने दोस्‍तों को मेल किया था कि मुझे फेयरवेल देने आ जाओ और कुछ दिनों बाद उसने सुसाइड कर लिया. उसने एक खत भी लिखा था जिसके माध्‍यम से उसने कहा था- मैं दूसरी तरफ जा रहा हूं.

गौरतलब है कि सिद्धार्थ, कबीर बेदी और उनकी पहली पत्‍नी प्रोतिमा के बेटे थे. वर्ष 1997 में सीजोफ्रीनिया नाम की बीमारी से पीड़ित उनके बेटे सिद्धार्थ ने आत्महत्या कर ली थी. इस सदमे से प्रोतिमा को गहरा सदमा लगा और उनका भी निधन हो गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें