36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#War: रितिक-टाइगर की ”वॉर” ने तोड़े ये 9 रिकॉर्ड्स

रितिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फिल्‍म ‘वॉर’ बॉक्‍स ऑफिस पर रिकार्डतोड़ कमाई कर रही है. सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बन रही इस फिल्‍म में रितिक और टाइगर पहली बार एकसाथ नजर आ रहे हैं. फिल्‍म घरेलू और विदेशी दोनों ही बॉक्स ऑफिस पर भी शानदार कमाई कर रही है. फिल्‍म 200 करोड़ रुपये […]

रितिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फिल्‍म ‘वॉर’ बॉक्‍स ऑफिस पर रिकार्डतोड़ कमाई कर रही है. सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बन रही इस फिल्‍म में रितिक और टाइगर पहली बार एकसाथ नजर आ रहे हैं. फिल्‍म घरेलू और विदेशी दोनों ही बॉक्स ऑफिस पर भी शानदार कमाई कर रही है. फिल्‍म 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पहले ही पार कर चुकी है और अब फिल्‍म का टारगेट 300 करोड़ पार करना है. फिल्‍म इस साल रिलीज हुई सभी फिल्‍मों को पछाड़ चुकी है और कई नये रिकॉर्ड बना रही है.

2 अक्‍टूबर को गांधी जयंती के मौके पर रिलीज हुई यह फिल्‍म दर्शकों को सिनेमाघरों में खींच लाने में कामयाब रही है. दर्शकों के साथ-साथ समीक्षकों ने भी फिल्‍म को अच्‍छी रेटिंग दी है. फिल्‍म ने बॉक्‍स ऑफिस पर ये 9 रिकॉर्ड बनाये है…

1. हिंदी सिनेमा के इतिहास में ‘वॉर’ पहले दिन बॉक्‍स ऑफिस पर सबसे ज्‍यादा कमाई करनेवाली फिल्‍म बन गई है. फिल्‍म ने पहले दिन 53.35 करोड़ की कमाई की थी. ‘वॉर’ से पहले यह रिकॉर्ड फिल्‍म ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान के नाम दर्ज था जिसने 51.50 करोड़ की कमाई की थी.

2. वॉर’ इस साल सबसे ज्‍यादा कमाई करनेवाली फिल्‍म बन गई है. पहले यह रिकॉर्ड सलमान खान की फिल्‍म ‘भारत’ के नाम दर्ज था. ‘भारत’ ने रिलीज के दिन 42.30 करोड़ रुपये की कमाई की थी. इसके बाद भारत (42.30 करोड़), मिशन मंगल (29.16 करोड़), साहो (24.40 करोड़- सिर्फ हिंदी) और कलंक (21.60 करोड़) शामिल है. ‘वॉर’ को हॉलीडे का जबरदस्‍त फायदा मिला है.

3. यह फिल्‍म रितिक रोशन की ओपनिंग डे पर सबसे ज्‍यादा कमाई करनेवाली फिल्‍म बन गई है. इस लिस्‍ट में उनकी फिल्‍म ‘बैंग बैंग’ थी जिसने पहले दिन 24.40 करोड़ रुपये की कमाई की थी. वॉर ने इस फिल्‍म से दोगुनी कमाई से ओपनिंग की है.

4. ‘वॉर’ टाइगर श्रॉफ की ओपनिंग डे पर सबसे ज्‍यादा कमाई करनेवाली फिल्‍म बन गई है. पिछले साल उनकी फिल्‍म ‘बागी 2’ ‘बागी 2’ रिलीज हुई थी जिसने बॉक्‍स ऑफिस पर 25.10 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

5. फिल्‍म रिलीज के पहले तीन दिनों में सबसे ज्‍यादा कमाई करनेवाली फिल्‍म बन गई है. फिल्‍म ने रिलीज के पहले दिन (बुधवार) 51.50 करोड़, दूसरे दिन (गुरुवार) 22.50 करोड़ और तीसरे दिन (शुक्रवार) 21 करोड़ की कमाई की. इस तरह फिल्‍म ने कुल मिलाकर तीन दिनों में 95 करोड़ की कमाई की.

6. ‘वॉर’ ने सबसे तेजी से 100 करोड़ के क्‍लब में शामिल होने का रिकॉर्ड भी बनाया है. फिल्‍म चार दिनों में 100 करोड़ के क्‍लब में शामिल हो गई थी.

7. यह फिल्‍म रितिक और टाइगर की सबसे ज्‍यादा कमाई करनेवाली फिल्‍म बन गई है. फिल्‍म ने 276.40 करोड़ की कमाई कर ली है जो जारी है. रितिक की पिछली फिल्‍म ‘बैंग बैंग’ ने 141.06 करोड़ की कमाई की थी, वहीं टाइगर की फिल्‍म बागी 2 ने 160.74 करोड़ की कमाई की थी.

8. ‘वॉर’ ने बॉक्स ऑफिस पर अपने सातवें दिन 200 करोड़ रुपये के क्लब में इंट्री की जो सबसे तेज है. इस साल 200 करोड़ के क्‍लब में शामिल होनेवाली यह तीसरी फिल्‍म है. साथ ही, ‘वॉर’ रितिक और टाइगर दोनों की पहली डबल सेंचुरी फिल्म बन गई है.

9. इस फिल्म के नाम पहले वीकेंड पर सबसे ज्‍यादा कमाई करने का रिकॉर्ड भी दर्ज है. फिल्‍म ने बॉक्स ऑफिस पर अपने पहले वीकेंड में कुल 158 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. साथ ही इस फिल्म इस साल रविवार का सबसे कलेक्शन करनेवाली फिल्‍म भी बन गई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें