Advertisement

bollywood

  • Dec 7 2018 1:46PM

फिल्म 'केदारनाथ' पर लगी प्रतिबंध, उत्तराखंड के सात जिलों में नहीं होगी रिलीज

फिल्म 'केदारनाथ' पर लगी प्रतिबंध, उत्तराखंड के सात जिलों में नहीं होगी रिलीज

देहरादून: उत्तराखंड सरकार ने केदारनाथ में आयी भयावह बाढ़ पर बनी फिल्म केदारनाथ पर प्रतिबंध लगा दिया. हिन्दू संगठनों के विरोध के मद्देनजर उत्तराखंड के सात जिलों में ‘केदारनाथ' फिल्म के प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगाया गया है. एडीजी कानून-व्यवस्था अशोक कुमार ने शुक्रवार को बताया कि जिलाधिकारियों ने अपने-अपने जिलों में हालात को देखते हुए यह फैसला लिया है. 

फिल्म के प्रदर्शन पर देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल, उधम सिंह नगर, पौड़ी, टिहरी और अल्मोड़ा जिलों में प्रतिबंध लगा है। नैनीताल और उधम सिंह नगर जिलों के जिलाधिकारियों ने गुरुवार को फिल्म के प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगा है. इस फिल्म को लेकर पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया गया था. इस समिति में गृह सचिव नितेश झा, सूचना सचिव दिलीप जावलकर तथा पुलिस महानिदेशक अनिल रतूडी बतौर सदस्य शामिल थे.
 
फिल्म को लेकर विरोध इसलिए भी है क्योंकि फिल्म में  हिंदु श्रद्धालु और एक मुस्लिम पोर्टर के बीच की प्रेम कहानी दिखायी गयी है. कुछ संगठनों ने इस पर आपत्ति जाहिर करते हुए कहा, कहानी लव-जिहाद को बढावा देगी. इस संबंध में एक याचिका भी दायर की गयी थी. याचिका में  हिंदु भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला बताते हुए उसके प्रदर्शन पर रोक लगाने का अनुरोध किया गया था. याचिका को खारिज करते हुए मुख्य न्यायाधीश रमेश रंगनाथन और न्यायमूर्ति रमेश खुल्बे की खंडपीठ ने कहा, संजय लीला भंसाली की 'पद्मावत' की रिलीज के समय इसी तरह के विवाद ने फिल्म को सुपरहिट बना दिया था.
 
Advertisement

Comments

Advertisement