29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बर्थडे : सिर्फ ”सीरियल किसर” नहीं हैं इमरान हाशमी, जानें ”जन्नत” एक्‍टर के बारे में ये खास बातें…

बॉलीवुड इंडस्ट्री में सीरियल किसर के नाम से मशहूर इमरान हाशमी आज अपना 38वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. उनका जन्‍म 24 मार्च 1979 को मुंबई में हुआ था. इमरान के पिता अनवर हाशमी भी एक्‍टर रह चुके हैं. इमरान हाशमी ने साल 2003 में फिल्‍म ‘फुटपाथ’ से बॉलीवुड में डेब्‍यू किया था. साल 2004 में […]

बॉलीवुड इंडस्ट्री में सीरियल किसर के नाम से मशहूर इमरान हाशमी आज अपना 38वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. उनका जन्‍म 24 मार्च 1979 को मुंबई में हुआ था. इमरान के पिता अनवर हाशमी भी एक्‍टर रह चुके हैं. इमरान हाशमी ने साल 2003 में फिल्‍म ‘फुटपाथ’ से बॉलीवुड में डेब्‍यू किया था. साल 2004 में वे फिल्‍म ‘मर्डर’ से सुर्खियों में आये. इस फिल्‍म में उन्‍होंने जमकर इंटीमेट सीन दिये.

इस फिल्‍म के बाद उन्‍होंने ‘जहर’, ‘आशिक बनाया आपने, ‘गैंगस्‍टर’, ‘आवारापन’, ‘जन्‍नत’ जैसी फिल्‍मों की लेकिन उनकी सीरियल किसर की इमेज बनी रही. बाद में उन्होंने ‘द डर्टी पिक्‍चर’, ‘वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई’, ‘शंघाई’ और ‘हमारी अधूरी कहानी’ जैसी फिल्‍मों से अपनी सीरियल किसर वाले टैग को हटा दिया.

सिर्फ ‘सीरीयल किसर’ नहीं हैं हाशमी

भले ही इमरान हाशमी की शुरुआत में एक सीरियल किसर की छवि रही, लेकिन बाद में उन्‍होंने एक्‍शन से लेकर कई दूसरे किरदार निभाये. इरफान अकेले ऐसे एक्‍टर हैं जिन्‍होंने अपनी फिल्मों के सीक्वल में भी काम किया है. इमरान बड़े पर्दे पर नेगेटिव किरदारों में भी नजर आये. शुरुआत में उन्‍होंने भले ही रोमांटिक‍ फिल्‍मों पर जोर दिया, लेकिन समय के साथ-साथ उन्‍होंने अपने किरदारों में भी बदलाव किया.

अनलकी मानती हैं पत्‍नी

क्‍या आप जनते हैं कि इमरान हाशमी की पत्नी उन्हें अनलकी मानती हैं. दरअसल इमरान ने एक इंटरव्यू में बताया था, उनकी पत्‍नी परवीन, अपने फेवरेट गेम ‘पोकर’ को लेकर इमरान को अनलकी मानती हैं. उन्‍होंने कहा था, मैंने कभी भी पोकर नहीं जीता, लेकिन मेरी पत्नी इस खेल में माहिर हैं. जब भी वह अपने दोस्तों के साथ पोकर खेलती हैं तो वह मुझे अपने आसपास नहीं रहने देती क्योंकि वह मुझे इस गेम के मामले में उनके लिए अशुभ मानती हैं.’

सुपरहिट होते हैं गाने

इमरान हाशमी की फिल्‍मों के गाने अक्‍सर हिट होते हैं. भले की उनकी फिल्‍में बॉक्‍स ऑफिस पर कुछ कमाल न कर पाये, लेकिन फिल्‍मों के गाने सुपरहिट हो जाते हैं. उनकी फिल्‍मों के रोमांटिक और सैड सॉग्‍स फैंस के बीच तेजी से वायरल हो जाते हैं. इमरान अकेले ऐसे एक्टर हैं जिनकी सभी फिल्मों के गाने हिट रहे हैं.

इमरान की ‘Kiss of life’

इमरान ने दिसंबर 2006 में परवीन शहानी से इस्लामिक रीति रिवाजों से शादी की थी. इमरान का एक बेटा भी है आर्यन हाशमी. आर्यन को first-stage cancer हुआ था लेकिन अब वह ठीक है. इमरान ने एक किताब लिखी थी जिसका नाम हैं“ Kiss of life “ और यह किताब उनके बेटे की cancer से लड़ाई पर आधारित है. इस किताब के लिए इमरान को अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान जैसे दिग्गजों से भी तारीफ मिली हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें