Advertisement

bollywood

  • Nov 14 2017 1:51PM

जब अंडरवर्ल्‍ड की वजह से बर्बाद हो गया था इन अभिनेत्र‍ियों का करियर

जब अंडरवर्ल्‍ड की वजह से बर्बाद हो गया था इन अभिनेत्र‍ियों का करियर

म्यूजिक कंपनी टी सीरिज के मालिक गुलशन कुमार की हत्या के आरोपी और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम एकबार फिर सुर्खियों में हैं. साल 1997 में हुए बहुचर्चित गुलशन कुमार हत्याकांड में एक नया खुलासा हुआ है. माना जा रहा था कि गुलशन कुमार की हत्या दाऊद के इशारे पर गुलशन के साथ काम कर रहे हैं संगीतकार नदीम सैफी ने ही करवाई थी. हाल ही में एक टीवी चैनल ने दाऊद का एक ऑडियो टेप रिलीज किया है, जिसमें नदीम को लेकर फिक्र जताते हुए सुना जा सकता है.

चैनल के मुताबिक बातचीत में कोडवर्ड्स का इस्‍तेमाल हुआ है. नदीम सैफी का हवाला देने के लिए 'लंदन फ्रेंड' और 'उस्‍ताद' जैसे शब्‍दों का इस्‍तेमाल किया गया है. हालांकि इस कोडवर्ड वाली भाषा को डिकोड करने वाले खुफिया अधिकारियों ने 'लंदन उस्‍ताद' की पहचान नदीम सैफी के तौर पर ही की है.

वैसे बॉलीवुड और अंडरवर्ल्ड का पुराना कनेक्शन रहा है. कभी किसी हीरो को लेकर तो कभी किसी अभिनेत्री संग रोमांस को लेकर, माफियाओं और बॉलीवुड के तौर पर जुड़ते आये हैं. 'राम तेरी गंगा मैली' फिल्‍म से चर्चित हुई अभिनेत्री मंदाकिनी इस फिल्‍म के अलावा दाऊद इब्राहिम संग अपने रिश्‍ते को लेकर चर्चा में रहीं. साल 1994 में दाऊद के साथ उनकी कई फोटोज सोशल मीडिया में आई. लेकिन साल 1996 में फिल्‍म 'जोरदार' के साथ मंदाकिनी का करियर खत्‍म हो गया. कहा तो यह भी जाता है कि दाऊद की वजह से फ़िल्म निर्माता मंदाकिनी को अपनी फ़िल्मों लेने के लिए मजबूर थे. क्रिकेट के मैदान में भी कई बार मंदाकिनी को दाऊद के साथ देखा गया था.

पाकिस्‍तानी मॉडल अनीता अयूब से भी दाऊद इब्राहिम के तार जुड़े रहे हैं. कहा जाता है कि जानेमाने प्रोड्यूसर जावेद सिद्दिकी की हत्‍या भी दाऊद ने अनीता के कारण करवाई थी. दरअसल, दाऊद ने जावेद से उनकी फिल्‍मों में अनीता को लेने के लिए कहा था, लेकिन उन्‍होंने मना कर दिया था. कहा जाता है इसी बात का उन्‍होंने बदला लिया था. अनीता ने गैंगस्‍टर (1995), 'प्यार का तराना' (1993) और 'सब के बाप' जैसी कुछ फिल्मों में काम किया था.

अभिनेत्री ममता कुलकर्णी कभी दाऊद इब्राहिम के साथी रहे डॉन छोटा राजन की गर्लफ्रेंड थीं. कहा जाता है कि छोटा राजन ने बॉलीवुड फिल्‍म ममता को रोल दिलवाया था. बॉलीवुड इंडस्‍ट्री को अलविदा कहने के बाद ममता ने ड्रग स्‍मगलर विक्‍की उर्फ विक्रम गोस्‍वामी से शादी कर ली थी. खबरें तो यह भी आई थीं कि दाऊद ने ममता के पति विक्रम गोस्‍वामी को गिरफ्तार करवा दिया था, क्‍योंकि वो छोटा राजन का बिजनेस संभाल रहा था.

बॉलीवुड अभिनेत्री मोनिका बेदी और डॉन अबू सलेम के बीच कई सालों त‍क अफेयर रहा. कहा जाता है कि अबू सलेम ने मोनिका बेदी को कई फिल्‍मों में काम दिलवाया था. बताया जाता है कि दोनों सालों तक पुर्तगाल में रहे थे. सितंबर 2002 में नकली दस्तावेजों के साथ पुर्तगाल जाते वक्त अबू सलेम के साथ मोनिका को भी गिरफ्तार किया गया था. मोनिका पर नकली पासपोर्ट बनवाने का भी आरोप लगा था. साल 2006 में उन्हें भारतीय कोर्ट ने पासपोर्ट मामले में दोषी पाया और सजा सुनाई. नवंबर 2010 में वो जेल से बाहर आईं.

अंडरवर्ल्ड डॉन हाजी मस्तान का नाम एक्ट्रेस सोना (बेगम मिर्जा) के साथ जुड़ा. उनके लिए हाजी ने कई फिल्में फाइनेंस और प्रोड्यूस भी की थी. कहा जाता है कि मुंबई का सबसे पहला डॉन माने जाने वाला हाजी ने सोना से शादी भी की थी. बताया जाता है कि सोना को उन्होंने महंगे तोहफे और एक आलीशान बंगला भी गिफ्ट किया था.

Advertisement

Comments