Advertisement

bollywood

  • Mar 20 2019 1:51PM

‘भुज : द प्राइड ऑफ इंडिया': अजय देवगन के साथ नजर आयेंगे संजय दत्त, परिणीति और सोनाक्षी

‘भुज : द प्राइड ऑफ इंडिया': अजय देवगन के साथ नजर आयेंगे संजय दत्त, परिणीति और सोनाक्षी

मुंबई : युद्ध पर आधारित फिल्म ‘भुज : द प्राइड ऑफ इंडिया' में अभिनेता अजय देवगन के साथ संजय दत्त, परिणीति चोपड़ा, सोनाक्षी सिन्हा, राणा डुग्गुबाती और एमी विर्क नजर आएंगी. निर्माताओें ने बुधवार को इसकी घोषणा की. फिल्म का निर्माण कर रहे भूषण कुमार ने ट्विटर पर यह खबर दी है.

उन्होंने लिखा ‘‘भुज : द प्राइड ऑफ इंडिया' फिल्म के लिए अजय देवगन, संजय दत्त, परिणीति चोपड़ा, सोनाक्षी सिन्हा, राणा डुग्गुबाती और एमी विर्क का स्वागत है.' फिल्म की पटकथा लेखन और निर्देशन अभिषेक दुधैया की है. फिल्म में अजय देवगन भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर विजय कार्णिक की भूमिका निभाएंगे जो 1971 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध के दौरान भुज हवाईअड्डे के प्रभारी थे.

पाकिस्तान की ओर से भारी बमबारी किए जाने के बावजूद कार्णिक सहित 50 वायुसेना अधिकारियों और 60 सैन्य अधिकारियों ने हवाईअड्डे की सुरक्षा और इसका परिचालन किया था. बमबारी के कारण भुज हवाईअड्डे की हवाईपट्टी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी थी लेकिन कार्णिक और उनकी टीम ने 300 स्थानीय महिलाओं की मदद से इसका पुन:निर्माण किया था ताकि भारतीय सैन्य अधिकारियों को लाने ले जाने वाले विमानों की आवाजाही निर्बाध रहे.

 
Advertisement

Comments

Advertisement