25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खास बातचीत : बोले अरमान मलिक- नहीं करना चाहता एक्टिंग

उर्मिला कोरीमशहूर गायक अरमान मलिक इन दिनों अपने हालिया रिलीज हार्ट ब्रेक म्यूजिक वीडियो ‘टूटे ख्वाब…’ को लेकर सुर्खियों में हैं. उनका कहना है कि निजी जिंदगी में उनका कोई ख्वाब नहीं टूटा है, लेकिन वे और उनके भाई, अपने पिता के टूटे सपनों को जरूर पूरा कर रहे हैं. पेश है उनसे हुई खास […]

उर्मिला कोरी
मशहूर गायक अरमान मलिक इन दिनों अपने हालिया रिलीज हार्ट ब्रेक म्यूजिक वीडियो ‘टूटे ख्वाब…’ को लेकर सुर्खियों में हैं. उनका कहना है कि निजी जिंदगी में उनका कोई ख्वाब नहीं टूटा है, लेकिन वे और उनके भाई, अपने पिता के टूटे सपनों को जरूर पूरा कर रहे हैं. पेश है उनसे हुई खास बातचीत..

-मौजूदा दौर में संगीत की क्या स्थिति देखते हैं?
वर्तमान संगीत की स्थिति बहुत अच्छी है. अब लोग सिंगर को फिर से पहचानने लगे हैं. आजकल लोग फिल्मी गाने सुनने पर खुद को सिंगिग आर्टिस्ट के साथ आसानी से कनेक्ट कर पाते हैं. उन्हें यह पता होता है कि जो इंसान वह गाना गा रहा है, उसकी पर्सनालिटी कैसी है, वह दिखता कैसा है और उसका स्क्रीन प्रेजेंस कैसा है वगैरह-वगैरह. लोग यह सब जानना चाहते हैं. पहले के जमाने में लोग आवाज से ही जान लेते थे कि फलां आवाज किशोर कुमार और फलां रफी साहब की है. आज म्यूजिक वीडियोज के जरिये सभी लोग अपने-अपने पसंदीदा आर्टिस्ट से जुड़ते हैं. हनी सिंह के गाने देखते ही आप समझ जाते हैं कि उसमें गाड़ियां होंगी, पार्टी होगा आदि. मेरे गानों में प्यार की बात होती है. दिल टूटने की चर्चा होती है. डांस सॉन्ग भी होगा, तो हनी सिंह की तरह हेवी नहीं होगा. हर किसी के गानों और वीडियो में उसकी पर्सनैलिटी बाहर आती हैं. पश्चिम में गाने नॉन फिल्मी ही होते हैं. फिल्मों में सिर्फ बैकग्राउंड स्कोर होता है.

-आपकी दिली ख्वाहिश क्या है?
मेरी ख्वाहिश है कि मैं भारत का पहला पॉप स्टार बनूं. हमारे यहां से अब तक सिर्फ बॉलीवुड सिंगर हुए हैं. मेरी चाहत इंडिया से ग्लोबल स्टार बनने की है. हमलोग यहां बैठ कर बेयोंस को जानते हैं. उनके बारे बात करते हैं. मैं चाहता हूं कि वह भी अरमान मलिक के बारे में बात करें. इसके अलावा मैं खुद का म्यूजिक लेबल शुरू करना चाहता हूं, ताकि मैं युवाओं को मौका दे सकूं. मैं 70 की उम्र तक गाना चाहता हूं, लेकिन साथ ही यंग टैलेंट को प्रमोट भी करना चाहूंगा.

-क्या आप भविष्य में एक्टिंग भी करेंगे?
मैं इस बारे में बिल्कुल स्प्ष्ट हूं कि मुझे फिल्मों में नहीं आना है. अभी लोग वीडियो करते हुए मुझे देख रहे हैं. पसंद कर रहे हैं. इससे धीरे धीरे मुझे भी लग रहा है क्या मैं एक्टिंग कर सकता हूं. वैसे अभी तक मुझे ऑफर्स नहीं मिला हैं. मैंने कई बार बोला है कि मैं एक्टिंग नहीं कर सकता. शायद यही वजह है कि लोग मुझे ऑफर नहीं कर रहे हैं. वैसे मेरी सोच है कि जो भी करना हो, अच्छे से करो. आपको अच्छी एक्टिंग करनी आनी चाहिए. मैं बस करने के लिए एक्टिंग नहीं कर सकता. इमोशन ठीक है. स्क्रीन प्रेजेंस भी ठीक होगा, लेकिन डायलॉग डिलीवरी के अलावा भी कई सारी चीजें होती हैं. उनको आप ऐसे ही नहीं कर सकते हैं. इस सबके लिए हार्ड प्रैक्टिस की जरूरत होती है. मैं सालों से संगीत का रियाज़ कर रहा हूं, आज इसलिए गा पा रहा हूं. ‘आशिकी’ और ‘ए स्टार इज बॉर्न’ टाइप अगर कोई म्यूजिशियन या सिंगर का किरदार हो, तो मैं एक बार कर भी सकता हूं.. कोई दूसरा किरदार करना टफ रहेगा.

-आपके पिता के स्ट्रगल की बातें अक्सर सामने आती रहती हैं. आपको क्या लगता है कमी कहां रह गयी थी?
जब मेरे पिता इंडस्ट्री में आये थे, तो उस वक्त उनके बड़े भाई अनु मलिक एक बड़ा नाम थे. उन्होने बहुत मेहनत की लेकिन मामला लक पर गड़बड़ हो गया. अगर वो आपको फेवर नहीं करता, तो फिर कुछ काम नहीं करता. उनके परिवार और भाई किसी ने उन्हें सपोर्ट नहीं किया. वह अकेले हो गये थे. सिर्फ मां और हम दोनों भाई ही उनके साथ खड़े थे, लेकिन उस वक्त हम बहुत छोटे थे. चाह कर भी कुछ नहीं कर पा रहे थे. यही वजह है कि हमने डबल मेहनत की. हमने तय कर लिया था कि फैमिली के लिए कुछ करना है. मैंने आठ साल की उम्र में गाना शुरू कर दिया था. मेरा पहला चेक 25 हजार रुपये का था. उसके बाद मैंने पीछे मुड़ कर नहीं देखा. मैंने और अमल ने बहुत मेहनत की है. लोगों को लगता है कि चार साल में इतने कामयाब हो गये, लेकिन संघर्ष का लंबा दशक हमने जिया है. अभी पापा हमारी सफलता के हर पल को एन्जॉय कर रहे हैं. अमल ने उन्हें हाल ही में मर्सिडीज दिलवायी है. उनका स्टेटस ही हो गया है इन द मर्सेडीज. मैं जहां पर भी शो पर जाता हूं, वहां उनको ले जाता हूं ताकि वो मसाज, स्पा जैसी सारी लक्जरी को एन्जॉय कर सकें. सुपरस्टार की जो लाइफ मेरी होनी चाहिए, वो मैं डैड को दे रहा हूं. मुझे याद है मैं एक बार लंदन के वेम्बली में परफॉर्म कर रहा था. बहुत कम लोगों को वहां परफॉर्म करने का मौका मिल पाता है. मैं स्टेज पर डैड को भी ले गया था. उन्होंने थोड़ा-सा प्यार हुआ है, अपना गाना ऑडियंस के साथ गाया था. उनकी आंखों में आंसू आ गये. उस दिन वह बेहद खुश थे. मैं वो पल कभी नहीं भूल सकता.

-सिंगिंग के अलावा और क्या पसंद है?
सिंगिग के अलावा मुझे कपड़ों और शूज की शॉपिंग करना बहुत पसंद है. मुझे ब्रांडेड चीजें बहुत पसंद हैं. खुद को अच्छा प्रस्तुत करना मुझे बहुत पसंद है. अपने लुक पर बहुत ध्यान देता हूं. रोजाना एक घंटे जिम में जरूर बिताता हूं.

-सोनू निगम ने एक बार कहा था कि लोग मसल्स बनाने के चक्कर में गले के मसल्स से खिलवाड़ कर देते हैं. क्या कहेंगे?
क्योंकि उनका यह कमेंट मैंने भी सुना था, इसलिए जिम जाने से पहले मैंने उनको कॉल किया और पूछा कि मुझे करना चाहिए या नहीं. उन्होंने कहा कि करो, लेकिन बस वजन उठाते वक्त चिल्लाना मत. उनसे मेरा रिश्ता बहुत खास है. वह अक्सर मेरे गाने सुन कर मुझे कॉल करते हैं. उनकी तारीफ मेरे लिए बहुत मायने रखती है.

-क्या आप सोशल मीडिया एक्टिव हैं? ट्रोल्स से कैसे खुद को दूर रखते हैं?
मैं अपने फैंस से खुद सोशल मीडिया में बात करता रहता हूं. मेरी टीम नहीं है. सबके सवालों का जवाब देने की कोशिश करता हूं. लकी हूं कि मेरे पेज पर सबसे ज्यादा प्यार ही आता है. कुछ ट्रोल भी आते हैं, जिनसे आप बच नहीं सकते हैं, लेकिन मेरा सिंपल फंडा है ‘स्क्रोल द ट्रोल’. ट्रोल को नीचे कर देता हूं. उसको देखता ही नहीं. अगर लगता है कि किसी को मुंहतोड़ जवाब देने की जरूरत है, तो देता भी हूं. कभी-कभी नेगेटिव कमेंट डिलीट भी कर देता हूं.

-आपकी फैन फॉलोविंग में गर्ल्स की तादाद ज्यादा है. आपके अनुसार इसकी वजह?
अच्छा लगता है (हंसते हुए). मुझे लगता है कि मेरी जगह कोई भी लड़का होगा, उसे अच्छा लगेगा. अक्सर हमलोग स्टारडम के साथ पागल हो जाते हैं. मेरे साथ वैसा मामला नहीं है. मैं खुद को बहुत कंट्रोल में रखता हूं.

-नेक्स्ट प्रोजेक्ट्स?
‘मरजावां’ फिल्म में मेरा गाना सुनने को मिलेगा. एक और सिंगल पर काम चल रहा है. इसके अलावा इंटरनेशनल मार्केट के लिए अंग्रेज़ी गानों पर भी काम चल रहा है.

कभी नहीं खायी आइसक्रीम
अक्सर सुनने को आता है कि सिंगर ठंडी और खट्टी चीजें नहीं खाते हैं. अरमान भी उन्हीं में से एक हैं. इनकी मानें, तो बचपन से अब तक कभी आइसक्रीम नहीं खायी है. अगर कभी खाना भी होता, तो माइक्रोवेव में गर्म करके खाते थे. अरमान कभी बारिश में भी नहीं भींगे हैं. पहली बार अपने गाने ‘टूटे दिल’ में वह भींगे हैं. अरमान की मानें, तो ठंडी चीजों से उन्हें सर्दी-जुकाम हो जाता है और आवाज प्रभावित होती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें