29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

#HBDAmitabhBachchan: झारखंड निवासी ये चार शख्‍स हैं बिग बी के सबसे बड़े वाले फैन, किया ये काम

आज अमिताभ बच्चन अपना 77 वां जन्मदिन मनायेंगे. सदी के महानायक से प्रसिद्ध दादा साहेब फालके अवार्डी अमिताभ बच्चन का जन्मदिन पूरा देश मनायेगा. सिकंदर, डॉन, एंथोनी गोंसाल्वीस, विजय… जैसे न जाने कितने नाम को स्टाइल स्टेटमेंट बनानेवाले अमिताभ बच्चन के फैन दुनिया भर में हैं. रांची में भी अमिताभ के फैन उनका जन्मदिन मनाने […]

आज अमिताभ बच्चन अपना 77 वां जन्मदिन मनायेंगे. सदी के महानायक से प्रसिद्ध दादा साहेब फालके अवार्डी अमिताभ बच्चन का जन्मदिन पूरा देश मनायेगा. सिकंदर, डॉन, एंथोनी गोंसाल्वीस, विजय… जैसे न जाने कितने नाम को स्टाइल स्टेटमेंट बनानेवाले अमिताभ बच्चन के फैन दुनिया भर में हैं. रांची में भी अमिताभ के फैन उनका जन्मदिन मनाने की तैयारी कर रहे हैं.

अमिताभ बच्चन की फिल्मों ने बना दिया प्रोड्यूसर, बेटे का नाम रख जय और वीरू

रांची के चार्टर्ड एकाउंटेंट विशाल सिंह फिल्म प्रोड्यूसर हैं. अमिताभ बच्चन के हार्डकोर फैन. इन्हीं के कारण फिल्मों के प्रति रुचि जगी. फिल्म निर्माण के लिए प्रोत्साहित किया. विशाल के पास अमिताभ बच्चन से जुड़ी कई चीजों का रिकॉर्ड है. अमिताभ की हर फिल्म, गाने, डॉयलॉग, रेयर फुटेज का कलेक्शन. इसमें पिता अशाेक कुमार सिंह का भी सपोर्ट रहा. विशाल कहते हैं : पिताजी ही अमिताभ बच्चन की फिल्में दिखाने थिएटर ले जाते थे. उन्होंने अपने जुड़वा बेटों का नाम जय और वीरू रखा है. विशाल की अमिताभ बच्चन से मिलने की इच्छा तब पूरी हुई जब वह ऐश्वर्या राय बच्चन की फिल्म जज्बा को प्रोड्यूस कर रहे थे. बताया कि उनका व्यवहार ही किसी के हृदय परिवर्तन के लिए काफी है.

अमिताभ की कद-काठी वाले डॉ पुलक को उनकी हेयरस्टाइल और डायलॉग है बेहद पसंद

डॉ पुलक पुनीत इन दिनों दुबई में सेवा दे रहे है़ं पुनीत रिम्स प्रोफेसर गायनाेकोलॉजिस्ट माया वर्मा के बेटे हैं. साथ ही अमिताभ के बहुत बड़े फैन. कद-काठी भी अमिताभ जैसी है. हेयरस्टाइल भी कॉपी करते हैं. पुनीत कहते हैं : अमिताभ के डायलॉग उन्हें काफी प्रभावित करते हैं. उनकी फिल्म शक्ति पहली बार देखी थी. शहंशाह रिलीज होने के बाद पुनीत ने अमिताभ जैसे हैंड ग्लब्स पहन डायलॉग बोला करते थे. अमिताभ से मिलने की इच्छा तब पूरी हुई जब वह फिल्म कुली के दौरान घायल हो गये थे. बिग बी का इलाज ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल मुंबई में हुआ था. उसी अस्पताल में डॉ पुनित भी मरीजों का इलाज करते थे.

डॉ अनिल कुमार को चार वर्ष पहले अमिताभ बच्चन से मिलने का मौका मिला

रिम्स के न्यूरो सर्जरी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ अनिल कुमार सदी के महानायक अमिताभ बच्चन से 2015 से मुलाकात कर चुके है़ं उन्होंने बताया कि विदेशों में सेवा दे रहे भारतीय चिकित्सकों की प्रतिवर्ष कार्यशाला आयोजित की जाती है़ इसी कार्यशाला (वर्ष 2015) में मुख्य अतिथि अमिताभ बच्चन से मिलने का मौका. इस दौरान 40 डॉक्टरों की टीम के साथ अमिताभ बच्चन ने अलग से बैठक की थी. वह काफी सिंपल इंसान हैं. इस दौरान अमिताभ ने यह वादा भी किया कि हेड इंज्यूरी के प्रति लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए मौका मिला, तो जरूर काम करेंगे.

…और अनिल पन्ना ने अपने नाम के साथ जोड़ दिया है अमिताभ

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के फैंस की कमी नहीं है. ऐसे ही एक प्रशंसक रांची में हैं, जो अमिताभ बच्चन की हर फिल्म को फर्स्ट डे-फर्स्ट शो देखना पसंद करते हैं. खास बात यह है कि अमिताभ बच्चन से प्रभावित होकर अपने नाम के साथ अमिताभ जोड़ दिया है. यानी अनिल अमिताभ पन्ना. मोरहाबादी एदलहातू के रहनेवाले अनिल पन्ना खुद को अमिताभ बच्चन का सबसे बड़ा फैन मानते है़ं उन्होंने करीब पांच-छह साल की उम्र में अमिताभ की पहली फिल्म मर्द देखी थी. सातवीं कक्षा तक आते-आते अपने नाम के साथ अमिताभ जोड़ दिया. वह बिग बी की हर फिल्म फर्स्ट डे फर्स्ट शो देखते हैं. वह कहते हैं : स्कूल-कॉलेजों के दिनों में उनकी तस्वीर खरीद कर डायरी में चिपकाते थे. पूरे कमरे में अमिताभ बच्चन का पोस्टर लगाये हुए है़ं उनसे मिलने की इच्छा में केबीसी के लिए वर्ष 2000 से कोशिश कर रहे हैं. अनिल को अमिताभ बच्चन की सभी फिल्मों का नाम याद है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें