30.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

FORBES LIST: सबसे ज्यादा कमाने वाले दुनिया के 10 एक्टर्स में अक्षय कुमार का नाम

अक्षय कुमार ने कमाई के मामले में हॉलीवुड स्‍टार्स को भी पीछे छोड़ दिया है. ‘खिलाड़ी कुमार’ दुनिया में सबसे ज्‍यादा कमाई करनेवाले चौथे एक्‍टर बन गये हैं यानी पूरी दुनिया में उनसे ज्‍यादा हॉलीवुड के चार एक्‍टर्स ही कमाते हैं. फोर्ब्‍स (Forbes) ने दुनियाभर में सबसे ज्‍यादा कमाई करनेवाले टॉप 10 एक्‍टर्स की लिस्‍ट […]

अक्षय कुमार ने कमाई के मामले में हॉलीवुड स्‍टार्स को भी पीछे छोड़ दिया है. ‘खिलाड़ी कुमार’ दुनिया में सबसे ज्‍यादा कमाई करनेवाले चौथे एक्‍टर बन गये हैं यानी पूरी दुनिया में उनसे ज्‍यादा हॉलीवुड के चार एक्‍टर्स ही कमाते हैं. फोर्ब्‍स (Forbes) ने दुनियाभर में सबसे ज्‍यादा कमाई करनेवाले टॉप 10 एक्‍टर्स की लिस्‍ट जारी की है. इस लिस्‍ट में अक्षय कुमार के अलावा बॉलीवुड के किसी दूसरे एक्‍टर का नाम शामिल नहीं है. इस लिस्‍ट में पहले नंबर पर हॉलीवुड एक्‍टर ड्वेन जॉनसन हैं.

फोर्ब्‍स के अनुसार, 1 जून 2018 से लेकर 1 जून 2019 के बीच अक्षय कुमार की अनुमानित कमाई 65 मिलियन डॉलर यानी 465 करोड़ रुपये है. इसमें उनका वेतन और फिल्मों से हुए मुनाफे का हिस्सा शामिल है.

कुमार की सफलता के सितारे अभी चमक रहे हैं. उनकी फिल्म ‘मिशन मंगल’ ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है. फोर्ब्स के मुताबिक कुमार कम से कम 50 लाख अमेरिकी डॉलर से लेकर एक करोड़ अमेरिकी डॉलर हर फिल्म से लेते हैं. इसके अलावा उनके पास 20 ब्रांडों के प्रचार से भी कमाई आती है.

पिछले साल इस लिस्‍ट में अक्षय कुमार के साथ सलमान खान का नाम भी शामिल था, लेकिन इस साल उन्‍हें जगह नहीं मिल पाई है. पिछले साल अक्षय इस लिस्‍ट में सातवें नंबर पर थे. वहीं सलमान नौवें नंबर पर थे.

टॉप 10 की लिस्‍ट…

पहले नंबर पर ड्वेन जॉनसन (89.4‍ मिलियन डॉलर),

क्रिस हेम्‍सवथ (76.4 मिलियन डॉलर),

रॉबर्ट डाउनी जूनियर (66 मिलियन डॉलर),

अक्षय कुमार ( 65 मिलियन डॉलर)

जैकी चेन (58 मिलियन डॉलर)

ब्रेडली कूपर (57 मिलियन डॉलर)

एडम सेंडलर (57 मिलियन डॉलर)

क्रिस इवनस (43.5 मिलियन डॉलर)

पॉल रूड (41 मिलियन डॉलर)

विल स्मिथ (35 मिलियन डॉलर)

बता दें कि अक्षय कुमार अपनी कमाई का काफी हिस्‍सा दान मे दे देते हैं. पिछले दिनों उन्‍होंने असम के चीफ मिनिस्‍टर रिलीफ फंड और काजीरंगा नेशनल पार्क को 1-1 करोड़ रुपये दान देने की घोषणा की थी. इसके अलावा अक्षय कुमार ने भारत के वीर नाम से एक एप भी लॉन्‍च किया था. इसके जरिये वे शहीद जवान के परिवारवालों की मदद करते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें