30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इंडस्‍ट्री छोड़ने का फैसला कर चुकी थीं ज़ीनत अमान, जानें ”HRHK” अभिनेत्री के बारे में ये अनसुनी बातें…

गुजरे जमाने की मशहूर अदाकारा ज़ीनत अमान ने जुहू पुलिस स्‍टेशन में 38 वर्षीय बिज़नसमैन अमन खन्ना पर रेप का केस दर्ज कराया है. जूहू पुलिस ने इस मामले को मुंबई क्राइम ब्रांच को सौंप दिया है. मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस ने आरोपी अमन खन्‍ना को गिरफ्तार कर लिया गया है. जीनत ने एक […]

गुजरे जमाने की मशहूर अदाकारा ज़ीनत अमान ने जुहू पुलिस स्‍टेशन में 38 वर्षीय बिज़नसमैन अमन खन्ना पर रेप का केस दर्ज कराया है. जूहू पुलिस ने इस मामले को मुंबई क्राइम ब्रांच को सौंप दिया है. मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस ने आरोपी अमन खन्‍ना को गिरफ्तार कर लिया गया है. जीनत ने एक महीने पहले भी इस कारोबारी पर पीछा करने और उन्हें धमकाने का आरोप लगाया था.

बिजनेसमैन पर आरोप है कि उसने अभिनेत्री को व्‍हाट्सएप्‍प पर अश्‍लील वीडियोज़ भेजे और जबरदस्‍ती बात करने का दबाव बनाया चाहा था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने पहले बताया था कि आरोपी बिज़नसमैन ने एक्ट्रेस को धमकी दी कि यदि वह उनसे बात नहीं करेंगी तो इसका परिणाम उनके बेटे को झेलना पड़ सकता है.

यहां भी पढ़ें : अभिनेत्री जीनत अमान ने दर्ज करवाया रेप का केस, आरोपी गिरफ्तार

बन गईं ज़ीनत ‘अमान’

ज़ीनत अपने जमाने की काफी बोल्‍ड अभिनेत्र‍ियों में शुमार की जाती हैं. ज़ीनत के पिता अमानुल्‍लाह ख़ान एक लेखक थे और बतौर सहायक उन्‍होंने ‘मुगल-ए-आज़म’ और ‘पाकीज़ा’ जैसी फिल्‍मों की स्क्रिप्‍ट लिखी. वे अमान नाम से लिखते थे. ज़ीनत जब 13 वर्ष की थी तब उनके पिता का निधन हो गया था. जब ज़ीनत ने अपने नाम में ‘अमान’ उपनाम जोड़ लिया.

पत्रकारिता, मॉडलिंग, फिर एक्टिंग

ज़ीनत अमान ने अपने करियर की शुरुआत एक पत्रकार के रूप में की थी. पत्रकारिता करते हुए उनका रुझान मॉडलिंग की ओर फिर एक्टिंग की तरफ हुआ. मॉडलिंग के दौरान की उन्‍होंने मिस इंडिया कॉन्‍टेस्‍ट में हिस्‍सा लिया था, जिसमें वे दूसरी रनरअप रही थीं. वे मिस एशिया पैसिफिक भी बनीं. ब्‍यूटी कॉन्‍टेस्‍ट में हिस्‍सा लेने के बाद ज़ीनत अमान ने एक्टिंग की ओर रुख किया.

बॉलीवुड छोड़ने का कर लिया था फैसला

शुरुआत में उनकी फिल्‍में नहीं चलीं जिसके बाद ज़ीनत अमान ने फिल्‍म इंडस्‍ट्री को अलविदा कहने का फैसला कर लिया. लेकिन तभी उन्‍हें देव आनंद की फिल्‍म ‘हरे रामा हरे कृष्‍णा’ मिली. इस फिल्‍म ने जैसे ज़ीनत के लिए सारे रास्‍ते खोल दिये. इस फिल्‍म के लिए उन्‍हें फिल्‍मफेयर बेस्‍ट सपोर्टिंग एक्‍ट्रेस का अवार्ड मिला और उनकी फिल्‍मी पारी की शुरुआत हो गई. इसके बाद उन्‍होंने कई हिट फिल्‍मों में काम किया.

निजी जिंदगी से मिली बेवफाई

ज़ीनत अमान संजय खान संग अफेयर को लेकर भी सुर्खियों में रहीं. बीच में यह भी खबरें आई कि संजय खान ने उनके साथ मार-पीट की थी. इसक बाद वो जैसे टूट गई. उन्होंने फिर खुद को संभाला और अपनी मां की मर्जी के खिलाफ जाकर मजहर खान से शादी की. लेकिन यहां भी उन्‍हें खुशी नहीं मिली और रोज-रोज की मारपीट से तंग आकर मजबूरन उन्‍होंने तलाक की अर्जी दी. हालांकि उससे पहले ही मजहर की गुर्दे की खराबी के चलते मौत हो गई. उनका नाम पाकिस्‍तानी क्रिकेटर इमरान खान संग भी जुड़ा.

ज़ीनत अमान, देव आनंद और राजकपूर

देव आनंद और राजकपूर की दोस्‍ती के बीच ज़ीनत अमान की वजह से दरार आ गई थी. देव आनंद ने अपनी बायोग्राफी में लिखा है, राज कपूर अपनी आनेवाली फिल्‍म ‘सत्‍यम शिवम सुंदरम’ के लिए ज़ीनत अमान को कास्‍ट करना चाहते थे. इससे पहले राज कपूर, ज़ीनत को किसी फिल्‍म के प्रीमियर के मौके पर सार्वजनिक रूप से किस कर चुके थे. इससे देव साहब को जलन हुई. लेकिन फिर भी वे ज़ीनत को प्रपोज करने का मौका तलाश रहे थे. लेकिन, राज कपूर और ज़ीनत से जुड़ी अफवाहें उन्हें सच होती दिख रही थीं. इस तरह राजकपूर और देव साहब ज़ीनत की वजह से एकदूसरे से दूर होते चले गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें