38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बेरमो : वट सावित्री पूजा के दौरान वट वृक्ष पर लगाई आग, दो समुदाय के बीच भारी तनाव

– सुरही गांव के लोगों में आक्रोश, पुलिस कर रही है कैंप प्रतिनिधि, नावाडीह नावाडीह थाना क्षेत्र के सुरही पंचायत अन्तर्गत मेलाटांड स्थित वट वृक्ष में सोमवार को सुरही की महिलाएं वट सावित्री पूजा के दौरान दूसरे सामुदाय के दो नाबालिक बच्चों ने वट वृक्ष में आग लगा दी. जिससे पूजन साम्रागी, मोली धागा, लाल […]

– सुरही गांव के लोगों में आक्रोश, पुलिस कर रही है कैंप

प्रतिनिधि, नावाडीह

नावाडीह थाना क्षेत्र के सुरही पंचायत अन्तर्गत मेलाटांड स्थित वट वृक्ष में सोमवार को सुरही की महिलाएं वट सावित्री पूजा के दौरान दूसरे सामुदाय के दो नाबालिक बच्चों ने वट वृक्ष में आग लगा दी. जिससे पूजन साम्रागी, मोली धागा, लाल वस्त्र आदि जलकर राख हो गया. घटना के बाद से दोनों समुदाय के बीच तनाव का माहौल है. मामले की जानकारी मिलते ही नावाडीह थाना प्रभारी अनिल उरांव, एएसआई अनिल सिंह, एसडी महतो, भुवनेश्वर यादव दलबल के साथ सुरही पहुंचकर ग्रामीणों को शांत करवाया.

इधर एसपी बोकारो के निर्देश पर बोकारो यातायात डीएसपी मदन मोहन सिन्हा, बेरमो पुलिस इंस्पेक्टर सुधीर सुरीन दलबल के साथ घटना स्थल पहुंचे. पुलिस ने ग्रामीणों से इस बाबत पूछताछ की तथा नियम संगत कार्रवाई का भरोसा दिया. घटना की जानकारी मिलते ही डुमरी प्रमुख सह आजसू नेत्री यशोदा देवी, नावाडीह उपप्रमुख विश्‍वनाथ महतो, गुड्डू पाण्डेय, छक्कन महतो, बबन यादव, विजय महतो, शशि शेखर सिंह, रवि कुमार, हीरालाल साव, योगेन्द्र गुप्ता आदि मेला टांड पहुंचे तथा पुलिस प्रशासन से दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की. समाचार लिखे जाने तक पुलिस गांव मे कैंप कर रही है.

थाने में दिया आवेदन

सुरही की घटना को लेकर गांव की महिला टुन्नी देवी, पति गोविंद तुरी ने नावाडीह थाने में आवेदन दिया है. जिसमें उन्होंने कहा है कि सोमवार सुबह 9 बजे बट सावित्री पूजा करने मेलाटांड गयी हुई थी. मेरे साथ गांव की महिलाएं भी पूजन को जा रही थीं. इसी दौरान गांव के ही कुछ असामाजिक तत्वों ने वटवृक्ष के समीप आकर माचिस की तिल्ली से आग लगा दी.

जिससे वटवृक्ष में लपेटा लाल कपड़ा, मौली धागा, पूजन सामग्री जलकर राख हो गये. कहा है कि घटना में दो नाबलिगों के नाम शामने आ रहे हैं. आवेदन में कहा है कि जब महिलाओं ने युवको को इस तरह कार्य करने से मना किया तो गाली-गलौज करते भाग निकले. इस तरह की घटना को अंजाम देकर उन्‍होंने हमलोगों के धार्मिक आस्था पर ठेस पहुंचाने का काम किया है. प्रत्येक त्योहार में बाधा उत्पन्न करने का काम किया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें