29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बोकारो : स्वदेशी अपनाएं, देश के विकास में योगदान दें

बोकारो : स्वदेशी वस्तुओं के उपयोग से ही देश की आर्थिक व्यवस्था को सुदृढ़ किया जा सकता है. स्वदेशी के उपयोग से देश एक ओर जहां आर्थिक रूप से सशक्त होगा, वहीं दूसरी ओर बेरोजगारी की समस्या भी दूर होगी. रोजगार सृजन में स्वदेशी की महत्वपूर्ण भूमिका है. यह बातें बोकारो विधायक बिरंची नारायण ने […]

बोकारो : स्वदेशी वस्तुओं के उपयोग से ही देश की आर्थिक व्यवस्था को सुदृढ़ किया जा सकता है. स्वदेशी के उपयोग से देश एक ओर जहां आर्थिक रूप से सशक्त होगा, वहीं दूसरी ओर बेरोजगारी की समस्या भी दूर होगी. रोजगार सृजन में स्वदेशी की महत्वपूर्ण भूमिका है.
यह बातें बोकारो विधायक बिरंची नारायण ने मजदूर मैदान में आयोजित 17 वें इस्पातांचल स्वदेशी मेला के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि कही. श्री नारायण ने लोगों से स्वदेशी वस्तुओं के उपयोग करने की अपील की.
समापन समारोह में बतौर मुख्य वक्ता स्वदेशी जागरण मंच के क्षेत्रीय संयोजक सचिंद्र कुमार बरियार ने स्वदेशी वस्तुओं के उपयोग पर जोर देते हुए स्वदेशी पर विस्तार से व्याख्यान दिया.
अन्य अतिथियों ने भी स्वदेशी की महत्ता पर प्रकाश डाला. उधर, मेला के अंतिम दिन शहरवासियों की भीड उमड़ पड़ी. लोग कप प्लेट, मिट्टी के बरतन, लकड़ी का सामान आदि की खरीदारी करते नजर आये. मेला में शिक्षा, चिकित्सा आदि से संबंधित स्टॉल भी लगा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें