36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : भंडारीदह उपडाकघर में लाखों की गड़बड़ी, चल रही जांच

प्रतिनिधि, फुसरो नगर चंद्रपुरा थाना क्षेत्र के भंडारीदह उपडाकघर में लाखों रुपये की गड़बड़ी का मामला सामने आ रहा है. हालांकि इस मामले में स्थानीय स्तर पर विभागीय जांच की जा रही है. अभी तक की गयी जांच में लगभग तीन लाख रुपये तक गड़बड़ी का मामला पकड़ में आया है. सूत्रों से मिली जानकारी […]

प्रतिनिधि, फुसरो नगर

चंद्रपुरा थाना क्षेत्र के भंडारीदह उपडाकघर में लाखों रुपये की गड़बड़ी का मामला सामने आ रहा है. हालांकि इस मामले में स्थानीय स्तर पर विभागीय जांच की जा रही है. अभी तक की गयी जांच में लगभग तीन लाख रुपये तक गड़बड़ी का मामला पकड़ में आया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गिरिडीह प्रधान डाकघर में डायरेक्टर डिपोजिट वाउचर की जमा राशि के साथ मिलान नहीं पाये जाने पर मामले को संदेहास्पद पाया गया. जिसके बाद भंडारीदह उपडाकघर को सूचित किया गया.

कहा गया कि स्थानीय स्तर पर गहनता पूर्वक मामले में जमा राशि के साथ डिपोजिट वाउचर का मिलान किया जाए. लेकिन बाद में मामला और भी संदिग्ध होता गया. एक ही व्यक्ति के सगे-संबंधी के एकाउंट में राशि जमा की गयी है, जिसका डिपोजिट वाउचर नहीं है. सीधे बचत खाते में राशि डिपोजिट की गयी है.

जिसके बाद ऐसे संदिग्ध अकाउंट से एटीएम के जरिए पैसे की निकासी भी कर ली गयी है. अब भी डिपोजिट वाउचर के साथ जमा राशि का मिलान किया जा रहा है. सूत्र बताते हैं कि छठ पूजा के बाद इस मामले मे जांच कमेटी भी गठित की जा सकती है. फिलहाल डिपोजिट वाउचर से मिलान नहीं पाये जाने वाले शार्टेज राशि का अपने स्तर से रिकवरी कर जमा कराये जाने का मौखिक निर्देश दिया गया है.

इसके मामले में प्रधान डाकघर गिरिडीह के दूरभाष पर संपर्क किया गया लेकिन फोन रिसीव नहीं किया गया. उप डाकघर के पोस्टमास्टर डीएल चौधरी से पूछे जाने पर कहा कि वे अपने स्तर से मामले की जांच कर रहे हैं. मालूम हो कि अक्टूबर माह में ही इस डाकघर मे शार्ट सर्किट से आग लगने की घटना घटी थी. जिसमें कई कागजात जलकर राख हो गये थे.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विगत कुछ वर्षो से इस उपडाकघर मे एक गैर डाक कर्मी कार्य कर रहा था, जो कंप्यूटर सहित कई अन्य कार्यों का संचालन करता था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें