31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चास : 32 हजार गांवों में लगाये जायेंगे स्ट्रीट लाइट : रघुवर दास

चास : राज्य सरकार गांव और शहर के बीच की दूरी को कम करने के लिए काम कर रही है. इसके लिए 32 हजार गांवों में स्ट्रीट लाइट लगायी जायेगी. कार्य 24 मई को पूरे राज्य में शुरू कर दिया जायेगा. इसकी निविदा पूर्व में ही निकाल दी गयी थी. लेकिन, आचार संहिता लागू होने […]

चास : राज्य सरकार गांव और शहर के बीच की दूरी को कम करने के लिए काम कर रही है. इसके लिए 32 हजार गांवों में स्ट्रीट लाइट लगायी जायेगी. कार्य 24 मई को पूरे राज्य में शुरू कर दिया जायेगा. इसकी निविदा पूर्व में ही निकाल दी गयी थी. लेकिन, आचार संहिता लागू होने के कारण कार्य शुरू नहीं हो पाया है.

यह कहना है राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास का. वह शुक्रवार को चास प्रखंड क्षेत्र स्थित चंदनकियारी विधानसभा क्षेत्र के मामरकुदर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बोल रहे थे.
श्री दास ने कहा : माइनिंग फंड के माध्यम से चास, निरसा, सिंदरी सहित अन्य जगहों पर पेयजल में खर्च किये जायेंगे. साथ ही गांवों की बहनों को गांव में ही पेयजल नल के माध्यम से उपलब्ध करा दिया जायेगा. इसके अलावा 32 हजार गांवों में पेवर ब्लॉक सड़क का निर्माण किया जायेगा. इन सभी कार्यों का शुभारंभ 24 मई से शुरू कर दिया जायेगा.
राजतंत्र बनाम प्रजातंत्र की चल रही है लड़ाई
श्री दास ने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में राजतंत्र बनाम प्रजातंत्र की लड़ाई चल रही है. कांग्रेस जहां राजतंत्र लाना चाह रही है, वहीं भाजपा प्रजातंत्र लाने के लिए चुनाव लड़ रही है. आजादी के बाद से नेहरू परिवार ही सबसे अधिक शासन में रहा. ऐसे भी कांग्रेस नेहरू परिवार को प्रधानमंत्री बनाकर इस देश में राजतंत्र लाना चाह रही है.
जबकि, भाजपा सबका साथ-सबका विकास करने के लिए प्रजातंत्र लाना चाह रही है. इससे बौखलाये कांग्रेस सहित महागठबंधन के नेता प्रधानमंत्री के खिलाफ अनाप-शनाप बयानबाजी कर रहे हैं.
कांग्रेस ने जमीनी स्तर पर कोई काम नहीं किया : अमर
भूराजस्व मंत्री अमर बाउरी ने कहा कि आजादी के 70 वर्षों तक कांग्रेस ने सिर्फ गरीबी हटाओ का ही नारा दिया है. जमीनी स्तर पर कोई काम नहीं किया. भाजपा की केंद्र व राज्य सरकार ने बेहतर कार्य किया है.
पूरे राज्य में खिलेगा फल और फूल : जयप्रकाश
मांडू विधायक जयप्रकाश भाई पटेल ने कहा कि सोरेन एंड कंपनी से राज्य की जनता त्रस्त है. इससे निजात पाने के लिए इस बार राज्य की जनता ने फल-फूल को सभी लोकसभा सीट देने का मन बना लिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें