32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कहीं दागदार न हो जाये नेताजी की सफेद कमीज!

बोकारो : प्रमोशन में आरक्षण की मांग को लेकर बुलाये गया भारत बंद बोकारो में बेअसर रहा. जनजीवन सामान्य दिनों की तरह ही चला. यातायात भी सामान्य रहा. बंद करवाने के लिए भी खास कोशिश नहीं की गयी. बंद समर्थक नगर सेवा भवन स्थित आंबेडकर प्रतिमा स्थल से नया मोड़ पहुंचे. नारेबाजी की. सड़क बंद […]

बोकारो : प्रमोशन में आरक्षण की मांग को लेकर बुलाये गया भारत बंद बोकारो में बेअसर रहा. जनजीवन सामान्य दिनों की तरह ही चला. यातायात भी सामान्य रहा. बंद करवाने के लिए भी खास कोशिश नहीं की गयी. बंद समर्थक नगर सेवा भवन स्थित आंबेडकर प्रतिमा स्थल से नया मोड़ पहुंचे. नारेबाजी की. सड़क बंद करने की कोशिश की.

लेकिन, पुलिस ने फौरन ही इसे हटा दिया. समर्थक ऑफिसियल टाइम 10:00 बजे के बाद निकले. कवरेज के लिए पत्रकार भी निकले. पत्रकार व छायाकार को देखते ही बंद समर्थक का उत्साह चरम पर पहुंच गया. कैमरा के फ्रेम में सटीक बैठने के लिए समर्थक अपना पोजीशन बनाने लगे. एक नेताजी को कुछ अलग दिखना था. लेकिन, राजनीति के ड्रेस कोड सफेद रंग की शर्ट पहने होने के कारण पशोपेश में थे.
दुविधा की कैमरा के फ्रेम में आये कि सफेद कपड़ा को दागदार होने से बचाया जाये. समय कम था, नेताजी ने दिमाग लगाया. बंडी खोलकर सड़क पर बिछायी और उसपर लेट गये. नेताजी के दो अनुयायी भी इस खेल में अहम भूमिका निभायी. कैमरा का फ्लैश बंद होते ही नेताजी उठे और बंद करो, बंद करो का नारा लगाते हुए भीड़ का हिस्सा बन गये. इसके बाद समर्थक हवाई अड्डा पहुंचे. सभा आयोजित की.
वक्ताओं ने कहा : केंद्र सरकार आये दिन संविधान में दर्ज अधिकार के प्रावधानों में छेड़छाड़ कर रही है. नियमों को निष्प्रभावी व समाप्त करने का प्रयास हो रहा है. वक्ताओं ने कहा : नियमों को निष्प्रभावी सर्वोच्च न्यायालय के माध्यम से किया जा रहा है. कहा : आरक्षण को 09वीं सूची में शामिल किया जाये. एससी, एसटी, ओबीसी व अल्पसंख्यक को जनसंख्या के अनुपात में भागीदारी दी जाये. संसद द्वारा अध्यादेश लाकर प्रमोशन में आरक्षण को सुनिश्चित किया जाये.
सेल एससी-एसटी इम्पलाइज फेडरेशन बोकारो यूनिट, भीम आर्मी, बहुजन क्रांति मोर्चा, बहुजन समाज पार्टी, आरजेडी, आतु तुषार समिति, कुशवाहा पंचायत, राष्ट्रीय मुस्लिम मोर्चा ने बंद का समर्थन में हिस्सा लिया. मौके पर भीष्म बैठा, देवानंद राम, एमके अभिमन्यु, हरेंद्र कुमार, सरजू प्रसाद, अवधेश सिंह यादव, भारत महतो, कमलेश प्रसाद, मुंजय कुमार, एसडी सिन्हा, रविंदर महली, महावीर मांझी, जियाउल अंसारी, शंभु प्रसाद, अनिल कुमार, आरके अकेला, सुबोध पासवान, राकेश कुमार, मंजीराम प्रभुनाथ, एसबी राम, सोहराय हंसदा, संजीव कुमार, प्रेमचंद गुड्डू, इंदल पासवान, ऋषिदेव, वीरेंद्र राम, सुनील कुमार रैना, पारीक कुमार, रमाशंकर राम, एलके दास, निरंजन कुमार, सरोज कुमार, ए अख्तर, नजीर अहमद व अन्य शामिल थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें