23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

उपायुक्त ने दिया मतदान के दिन कर्मियों को सवैतनिक अवकाश देने का निर्देश

डीसी ने की औद्योगिक इकाई व कंपनी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक बोकारो : जिला नर्विाचन पदाधिकारी सह डीसी मुकेश कुमार ने शनिवार को अपने कार्यालय कक्ष में सभी कार्यपालक अभियंता, सभी औद्योगिक इकाई, कंपनी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. इसमें उन्होंने निर्वाचन कार्य मे सहभागिता देने के साथ साथ बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की […]

डीसी ने की औद्योगिक इकाई व कंपनी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक

बोकारो : जिला नर्विाचन पदाधिकारी सह डीसी मुकेश कुमार ने शनिवार को अपने कार्यालय कक्ष में सभी कार्यपालक अभियंता, सभी औद्योगिक इकाई, कंपनी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. इसमें उन्होंने निर्वाचन कार्य मे सहभागिता देने के साथ साथ बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की. डीसी ने मतदान के दिन श्रमिकों/ कर्मियों को सवैतनिक छुट्टी देने का निर्देश दिया. मतदान के दिन गेट इंट्री के समय हाजिरी गिनती पर नरमी बरतने को कहा है, ताकि हर कोई मतदान का उपयोग कर सके.

मतदान दिवस के दिन रहेगी पूरी निगरानी : मतदान दिवस के दिन गठित टीम भ्रमण कर यह सुनिश्चित करेगी कि कोई श्रमिक मतदान में भागीदारी सुनिश्चित करने के बजाय खदानों, प्रतष्ठिानों में कार्य कर रहा है. यदि बगैर मत का उपयोग किये कार्य पर पाया जाता है, तो कंपनी, ठेकेदार पर कार्रवाई की जायेगी. आउट सोर्सिंग एजेंसी को भी निर्देशित करने की सलाह दी गयी है.

देना होगा शपथ पत्र : डीसी ने कहा : सभी आैद्योगिक इकाई, कंपनी तथा ठेकेदार को मतदान दिवस के दो दिन पूर्व घोषणा पत्र सुपुर्द करना होगा कि प्रतष्ठिान, खदान से सभी कर्मी व श्रमिक अपना अपना मत देंगे. इसके लिए उन्हें सवैतनिक छुट्टी दी जायेगी. यदि कोई भी प्रतष्ठिान, कंपनी द्वारा छुट्टी नहीं दी जाती है तो उनके ऊपर सुसंगत धाराओं के अनुरूप कार्रवाई की जायेगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें