27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वज्रपात से दो की मौत, दो घायल

तलगड़िया/पिंड्राजोरा/कसमार : चास क्षेत्र में शनिवार को दो लोगों की मौत वज्रपात की चपेट में आने से हाे गयी. वहीं कसमार में दो युवक झुलस गये. चास मु. थाना क्षेत्र के ब्राह्मण द्वारिका गांव निवासी राकेश कुमार मंडल की पत्नी सुजाता देवी (22 वर्ष) सुबह गांव के ही कमलीबांध नहाने गयी थी. इसी दौरान वज्रपात […]

तलगड़िया/पिंड्राजोरा/कसमार : चास क्षेत्र में शनिवार को दो लोगों की मौत वज्रपात की चपेट में आने से हाे गयी. वहीं कसमार में दो युवक झुलस गये. चास मु. थाना क्षेत्र के ब्राह्मण द्वारिका गांव निवासी राकेश कुमार मंडल की पत्नी सुजाता देवी (22 वर्ष) सुबह गांव के ही कमलीबांध नहाने गयी थी.

इसी दौरान वज्रपात से मौके पर ही उनकी मौत हो गयी. स्थानीय पुलिस घटनास्थल पहुंची और शव काे पोस्टमार्टम के लिए भेजा. इसके बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया. मृतका के दो बच्चे हैं. पति मजदूरी करता है. स्थानीय मुखिया स्वेदश ख्वास, उप मुखिया दिनबंधु मंडल, पंसस सोहन रजवार, चास प्रखंड सीओ दिवाकर प्रसाद दिवेद्वी पहुंचे और सरकारी नियम के अनुसार मृतक के परिजनों को सरकारी लाभ देने की बात कही. मौके पर माधव रजवार, कमलाकांत मंडल, हाबूलाल कालिंदी व अन्य ग्रामीण मौजूद थे.

इधर, पिंड्राजोरा थाना क्षेत्र के उलगौड़ा निवासी रसराज महतो (48 वर्ष) की मौत वज्रपात की चपेट में आने से हो गयी. वह दीपावली को लेकर घर की रंगाई-पुताई के लिए मिट्टी लाने बगल के ही खेत में गये थे. इसकी दौरान वज्रपात की चपेट में आने से मौके पर उनकी मौत हो गयी. सूचना मिलते ही पिंड्राजोरा थाना की पुलिस घटनास्थल पहुंची और पोस्टमार्टम के लिए शव को अनुमंडल अस्पताल भेज दिया. मृतक के परिवार को सरकारी लाभ देने के लिए उलगौड़ा मुखिया कल्पना देवी को प्रक्रिया पूरी करने को कहा गया. जिप सदस्य राजेश महतो, उप मुखिया राखोहरी महतो, सुकून महतो, बलराम महतो, किरण चंद मांझी, पार्थ राज महतो, रोहिणी महतो, अजीत महतो, देवेंद्र नाथ महतो आदि मृतक के परिजनों को सांत्वना देने पहुंचे. मृतक के परिवार में पुत्र विकास महतो (25 वर्ष) व अमृत महतो (16 वर्ष) हैं. एक पुत्री की शादी हो चुकी है.
इधर, कसमार थाना क्षेत्र के बगदा बाजारटांड़ के सामने शनिवार को बारिश के दौरान वज्रपात की चपेट में आकर दो युवक घायल हो गये. सिंहपुर निवासी 33 वर्षीय सोनाराम महतो और बगदा निवासी 22 वर्षीय राहुल रजवार बारिश से बचने के लिए एक मकान के बरामदे में खड़े थे. इसी बीच वज्रपात की चपेट में आकर झुलस गये. ग्रामीणों ने दोनों को तुरंत कसमार स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया. प्राथमिक चिकित्सा के बाद दोनों को घर भेज दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें