Advertisement

bokaro

  • Sep 21 2019 5:53AM
Advertisement

साइकिल से ऑफिस गये डीसी अधिकारियों को भी किया प्रेरित

बोकारो : डीसी मुकेश कुमार की महत्वाकांक्षी परियोजना 'मुस्कुराइए आप बोकारो में हैं' की पहली कड़ी में 'साइकिल चलाओ, प्रदूषण घटाओ, स्वस्थ हो जाओ' अभियान की शुरुआत शुक्रवार को कैंप टू स्थित उपायुक्त के आवास से हुई. इस अभियान के तहत डीसी मुकेश कुमार के अलावा बीएसएल के सीइओ पीके सिंह, एसपी पी मुरुगन व जिला प्रशासन व बीएसएल के पदाधिकारियों ने डीसी आवास से कार्यालय तक का आवागमन के लिए साइकिल का उपयोग किया.

इस 'इको फ्रैंडली' अभियान में सभी बैंक के पदाधिकारी, कर्मी आदि शामिल थे. डीसी ने कहा:  साइकिल चलाओ, प्रदूषण घटाओ, स्वस्थ रहो अभियान के तहत सभी पदाधिकारियों व कर्मियों को सप्ताह में एक दिन (शनिवार को) अपने आवास से कार्यालय तक साइकिल से आने के लिए अपील की गयी है. 

इस योजना के शुरू होने के कारण गाड़ियों से निकलने वाले धुएं व शोर की वजह से हो रहे वायु व ध्वनि प्रदूषण में भी कुछ हद तक कमी लाना संभव होगा. उन्होंने सभी शहरवासियों से अपील की है अपने स्वास्थ्य बेहतर रखने व प्रदूषण को कम करने के लिए सप्ताह में कम से कम एक दिन आवागमन के लिए साइकिल का प्रयोग करना चाहिए.
 
बीएसएल के सीइओ पीके सिंह ने कहा : बीएसएल के सभी पदाधिकारियों व कर्मियों से सप्ताह में एक दिन साइकिल का उपयोग कर कार्यास्थल पर आने की अपील की गयी है.
 
वह शुक्रवार को अपने आवास कार्यालय तक साइकिल से जाकर लोगों को प्रेरित करने का प्रयास किया. इस अभियान में डीडीसी रवि रंजन मिश्रा,अपर समाहर्ता विजय कुमार, डीपीएलआर निदेशक पीएन मिश्रा, डीआरडीए निदेशक सादात अनवर,जिला योजना पदाधिकारी पीबीएन सिंह, कार्यपालक दंडाधिकारी प्रभाष दत्ता, जिला जन संपर्क पदाधिकारी विकास कुमार हेंब्रम आदि शामिल थे.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement