28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

छिनतई की घटनाओं पर रोक लगाएं

जिला के पुलिस अधिकारियों के साथ एसपी ने की क्राइम मीटिंग बोकारो : एसपी पी मुरुगन ने शनिवार को कैंप दो स्थित अपने कार्यालय के सभा कक्ष में पुलिस अधिकारियों के साथ अपराध समीक्षा बैठक की. इस दौरान जिले के सभी एसडीपीओ, डीएसपी, इंस्पेक्टर व थानेदार मौजूद थे. एसपी ने गत दिनों शहरी क्षेत्र में […]

जिला के पुलिस अधिकारियों के साथ एसपी ने की क्राइम मीटिंग

बोकारो : एसपी पी मुरुगन ने शनिवार को कैंप दो स्थित अपने कार्यालय के सभा कक्ष में पुलिस अधिकारियों के साथ अपराध समीक्षा बैठक की. इस दौरान जिले के सभी एसडीपीओ, डीएसपी, इंस्पेक्टर व थानेदार मौजूद थे. एसपी ने गत दिनों शहरी क्षेत्र में हुई चोरी व छिनतई की घटना पर चिंता जतायी.
शहरी क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों को चोरी व छिनतई के मामले में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया. एसपी ने पुलिस अधिकारियों से कहा : कुछ दिनों में पर्व का माह शुरू हो जायेगा. इस दौरान अपराधी आम लोगों को टारगेट कर छिनतई व चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं.इस तरह की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए अपराधी किस्म के लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजें.
नियमित रूप से वाहन जांच अभियान चलायें : अपराध रोकने के लिये नियमित रूप से शहर के विभिन्न क्षेत्रों में वाहन जांच अभियान चलाने का निर्देश दिया. विभिन्न मामलों में फरार चल रहे वारंटियों की गिरफ्तार करने या उनके संपत्ति की कुर्की-जप्ती करने का निर्देश दिया. क्राइम मीटिंग के बाद एसपी ने पत्रकारों के समक्ष अगस्त माह में पुलिस द्वारा किये गये कार्यों का ब्योरा सौंपा. एसपी ने बताया : अगस्त माह में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस ने 58 बार अभियान चलाया. एक बार नक्सलियों से पुलिस की मुठभेड़ भी हुई. गत माह जिले के विभिन्न थाना पुलिस ने कुल 122 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है.
14 बाइक, एक ट्रक, तीन स्कूटर, दो हाइवा, तीन पिकअप वैन, 93 मोबाइल फोन, 109 टन अवैध कोयला, चार देसी पिस्टल, 15 जिंदा गोली, 12 टैब, तीन फिंगर स्कैनर, 38 किलो तांबा बरामद किया गया. बोकारो पुलिस के बेहतर अनुसंधान के कारण गत माह 45 मुजरिमों को सजा दिलायी जा सकी. इसमें तीन अपराधियों को आजीवन सश्रम कारावास व एक अपराधी को 14 वर्ष सश्रम कारावास की सजा मिली है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें