Advertisement

bokaro

  • Aug 24 2019 3:06AM
Advertisement

पांच साल बाद भी ऑन लाइन नहीं हो सका सदर अस्पताल

बोकारो : पांच साल बाद भी सदर अस्पताल ऑन लाइन नहीं हो सका. स्वास्थ्य मंत्री व डीसी स्तर से भी कई बार सीएस को सदर अस्पताल ऑन लाइन करने की बात कही गयी. आज तक कुछ नहीं हो सका. सूचना के अभाव में कई तरह की परेशानी होती है. परिवार नियोजन पखवारा के समय अचानक अस्पताल में महिलाओं की भीड़ लग जाती है.

निबंधन के लिए अफरा -तफरी का माहौल भी बन जाता है. इस वजह से ओपीडी में इलाज कराने वाले मरीज भी प्रभावित होते हैं. वर्तमान सीएस डॉ एके पाठक कहते हैं कि इस संबंध में मुझे कुछ जानकारी नहीं है. पूरे मामले की जानकारी लेकर ही ऑन लाइन की दिशा में पहल करेंगे. ऑन लाइन होने से मरीजों व परिजनों को काफी फायदा पहुंचेगा. 

क्या-क्या होगा ऑन लाइन : अस्पताल में चिकित्सक व पारा मेडिकल स्टॉफ की संख्या. किस दिन कौन से विभाग में विशेषज्ञ चिकित्सक ओपीडी सेवा देंगे. चिकित्सकों के तीनों पाली का अपडेट ड्यूटी रोस्टर, पारा कर्मियों का अपडेट ड्यूटी रोस्टर, अस्पताल में उपलब्ध दवाओं की सूची. परिवार नियोजन सुविधा तिथि के साथ, बंध्याकरण व नसबंदी करने वाले चिकित्सक के नाम का उल्लेख.

अस्पताल में दाखिल मरीजों की स्थिति, मरीजों की अपडेट संख्या - नाम व पता के साथ, एनआइसीयू में दाखिल मरीजों की स्थिति, वैक्सीनेशन (वैक्सीन के प्रकार व लगने के दिन के साथ) अल्ट्रासाउंड जांच की तिथि व पैथोलॉजी जांच, मरीजों का निबंधन, डायलिसिस की तिथि सहित अन्य कई जरूरी सूचनाएं ऑन लाइन लोगों को मिल सकेगी.

 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement