29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एस्बेस्टस तोड़ बेड पर गिरा खिड़की का छज्जा

बोकारो : बोकारो के विभिन्न सेक्टरों में दर्जनों क्वार्टरों की स्थिति जर्जर हो गयी है. आये दिन कभी सीढ़ी तो कभी बालकोनी…कभी छत तो कभी छज्जा गिरने की घटना हो रही है. इसी क्रम में बुधवार को सेक्टर-2 सी में खिड़की का छज्जा गिरने की घटना हुई. ऊपरी तल्ले के क्वार्टर की खिड़की का छज्जा […]

बोकारो : बोकारो के विभिन्न सेक्टरों में दर्जनों क्वार्टरों की स्थिति जर्जर हो गयी है. आये दिन कभी सीढ़ी तो कभी बालकोनी…कभी छत तो कभी छज्जा गिरने की घटना हो रही है. इसी क्रम में बुधवार को सेक्टर-2 सी में खिड़की का छज्जा गिरने की घटना हुई. ऊपरी तल्ले के क्वार्टर की खिड़की का छज्जा ग्राउंड फ्लोर पर बने आउट हाउस पर गिरा.

छजा का मलबा एस्बेटस तोड़ते हुए बेड पर गिर गया. यह महज संयोग ही था कि बीएसएल कर्मी कुछ देर पहले ही बेड छोड़ कर उठे थे. इसलिए बाल-बाल बच गये. सेक्टर 2 सी में क्वार्टर नंबर 4-81 से लेकर 4-88 तक वाले ब्लॉक में खिड़की का छज्जा गिरने की घटना हुई.
क्वार्टर नंबर 4-88 के खिड़की का छज्जा क्वार्टर नंबर 4-84 में बने आउट हाउस पर गिरा. छज्जा का मलबा सीधे बेड पर ही गिरा. क्वार्टर नंबर 4-88 खाली है, जबकि 4-84 में बीएसएल के आरजीबीएस विभाग में कार्यरत जय प्रकाश सिंह सपरिवार रहते हैं. श्री सिंह ने बताया : छज्जा गिरने के कुछ देर पहले ही बेड छोड़ा था.
विधायक बिरंची नारायण पहुंचे घटनास्थल : ब्लॉक के लोगों ने बताया : क्वार्टर नंबर 4-88 में बीएसएल कर्मी रहते थे. उन्होंने क्वार्टर सहित छज्जे की मरम्मत करने के लिए कई बार आवेदन दिया था, लेकिन, कार्रवाई नहीं हुई. इससे अजीज आकर उन्होंने क्वार्टर बदल लिया.
लगभग तीन माह से उक्त क्वार्टर खाली है. इधर, घटना के बाद से जय प्रकाश सिंह व उनका परिवार दहशत में हैं. ब्लॉक की स्थिति भी बहुत जर्जर है. उधर, बोकारो विधायक बिरंची नारायण घटना के बाद पहुंचे और संबंधित विभाग से बात की.
सेक्टर-02 में 200 से अधिक क्वार्टर हैं जर्जर
सेक्टर-02 में 200 से अधिक क्वार्टर की स्थिति जर्जर है. इनमें सेक्टर 2 ए, 2 बी, 2 सी व 2 डी शामिल हैं. सेक्टर-02 के दर्जनों ब्लॉक के छज्जे कमजोर हो गये हैं. कई ब्लॉक में सीमेंट झड़ गया है. दर्जनों ब्लॉक में पीपल सहित अन्य कई तरह के पेड़ उग आये हैं.
कई तरह की झांड़ी उग गयी है. झाड़ियां क्वार्टर के अंदर प्रवेश कर रही है. इसके कारण दर्जनों ब्लॉक में सिपेज की समस्या है. ब्लॉक के साथ-साथ सेक्टर के क्वार्टर की स्थिति भी ठीक नहीं है. लेकिन, मरम्मत का कार्य नहीं हो रहा है.
सेक्टर-11 में सीढ़ी गिरी तो सेक्टर-09 में छत
बोकारो के विभिन्न सेक्टरों में ब्लॉक व क्वार्टर की स्थिति जर्जर ठीक नहीं है. अभी कुछ दिनों पहले ही सेक्टर-11 में सीढ़ी गिरने की घटना हुई थी. उसके बाद सेक्टर-09 में छत गिरने की घटना हुई थी. विभिन्न सेक्टरों में आये दिन छज्जा गिरने की घटना होती रहती है.
अभी तक गनीमत यह है कि घटना मेंं किसी के हताहत होने बात सामने नहीं आयी है. उधर, बीएसएल ने 10 सेक्टरों में 640 ब्लॉक को चिह्नित किया है, जो जर्जर हैं. इन ब्लॉक की मरम्मत का काम प्राथमिकता के साथ होना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें