27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

राजस्व वसूली में परिवहन विभाग फेल

जिला में 27464 वाहन मालिक हैं टैक्स डिफॉल्टर, रोड टैक्स का 70 करोड़ बकाया नोटिस भेजने के बाद छह करोड़ राजस्व जमा हुआ बोकारो :जिला परिवहन कार्यालय बोकारो से रजिस्टर्ड 27464 वाहन मालिक टैक्स डिफॉल्टर हैं. कार्यालय के रिकॉर्ड के अनुसार इन वाहन मालिकों के पास करीब 70 करोड़ रुपये राजस्व बकाया है. हाल ए […]

जिला में 27464 वाहन मालिक हैं टैक्स डिफॉल्टर, रोड टैक्स का 70 करोड़ बकाया

नोटिस भेजने के बाद छह करोड़ राजस्व जमा हुआ

बोकारो :जिला परिवहन कार्यालय बोकारो से रजिस्टर्ड 27464 वाहन मालिक टैक्स डिफॉल्टर हैं. कार्यालय के रिकॉर्ड के अनुसार इन वाहन मालिकों के पास करीब 70 करोड़ रुपये राजस्व बकाया है. हाल ए विभाग यह है कि अभी तक सिर्फ 1706 व्यावसायिक वाहन मालिकों की सूची तैयार हो सकी है और इन्हें नोटिस भेजा गया है. विभाग की अक्षमता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है बाकी वाहन मालिकों को नोटिस भी नहीं भेजा जा सका है.

ध्यान देने वाली बात यह है कि करीब 20 करोड़ रुपये बकाया रखने वाहन मालिकों में से सिर्फ वर्ष 2019 में 78 वाहन मालिकों ने नोटिस मिलने के बाद छह करोड़ 27 लाख 87 हजार रुपया वसूला जा सका है. अधिकतर वाहन मालिक ऐसे हैं, जो नोटिस मिलने के बाद भी टैक्स जमा नहीं कर रहे हैं.

12 सौ वाहन मालिकों के खिलाफ केस : नोटिस मिलने के बाद भी टैक्स जमा नहीं करने वाले लगभग 12 सौ व्यावसायिक वाहन मालिक के खिलाफ गत कुछ माह में जिला नीलाम पत्र पदाधिकारी के न्यायालय में केस किया गया है. टैक्स बकाया रखने वालों में कई बड़े ट्रांसपोर्टर और कुछ निजी कंपनियां भी शामिल हैं. परिवहन विभाग का लाखों रुपये बकाया रखने वाले लगभग 500 वाहन मालिकों के खिलाफ नीलाम पत्र पदाधिकारी के न्यायालय से कुर्की-जब्ती वारंट भी जारी किया गया है. इस तरह के वारंट तामिला के लिये संबंधित थाना भेजा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें