33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

वीिडयो वायरल : होमगार्ड से ड्यूटी के लिए लिये जाते हैं 2000 से 8000 रुपये!

बोकारो :होमगार्ड जवानों को ड्यूटी का कमान काटने व मनचाहा पोस्टिंग देने के नाम पर वसूली का खेल चल रहा है. इसके लिए 2000 से 8000 रुपया का रेट फिक्स कर दिया गया है. कमान दिलाने के नाम लिए जिला समादेष्टा कार्यालय में एक टीम काम कर रही है, जो जवानों से वसूली कर रही […]

बोकारो :होमगार्ड जवानों को ड्यूटी का कमान काटने व मनचाहा पोस्टिंग देने के नाम पर वसूली का खेल चल रहा है. इसके लिए 2000 से 8000 रुपया का रेट फिक्स कर दिया गया है. कमान दिलाने के नाम लिए जिला समादेष्टा कार्यालय में एक टीम काम कर रही है, जो जवानों से वसूली कर रही है. इसी संबंध में एक वीडियो भी वायरल हुआ है. इसमें जिला समादेष्टा कार्यालय में नकदी वसूली की जा रही है. वीडियो को माध्यम बनाकर होमगार्ड वेलफेयर एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री रघुवर दास से शिकायत भी की है.
एसोसिएशन के अध्यक्ष मंटू कुमार सिंह की माने तो जिला समादेष्टा कार्यालय भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया है. पैसाें की वसूली हर जगह से होती है, कई बाहरी लोग भी इस मोर्चे में शामिल हैं. पैसों के हिसाब से ही ड्यूटी दी जाती है. बताया : उनसे भी पैसे मांगे गये थे. जब उन्होंने पैसा देने से इन्कार किया, तो उनकी तैनाती दूर वन विभाग में करा दिया गया. जबकि पैसा व अन्य शौक पूरा करने वालों को बोकारो जेनरल अस्पताल में तैनात किया जाता है. एक ही जगह बार-बार तैनाती की जाती है. इसका विरोध करने पर उन्हें धमकी दी जाती है.
न्होंने मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर सुरक्षा की गुहार भी लगायी है. श्री मंटू ने पत्र में लिखा है कि कार्यालय में प्रतिनियुक्त जवान को कुछ माह पूर्व महासमादेष्टा झारखंड के द्वारा दागी घोषित कर हटाया गया था. बावजूद इसके समादेष्टा रवि कुजूर ने उनलोगों को दोबारा प्रतिनियुक्ति दे दी है. बताया : पूर्व में (10 जुलाई 2019) कंपनी कमांडर नीलकंठ महतो व गृहरक्षक सियाराम सिंह को 2500 रुपया घूस लेते एसीबी ने पकड़ा था. पैसा कमान कटाने के नाम पर ही वसूली जा रही थी. यह कार्रवाई ध्रुव कुमार के आवेदन पर किया गया था. एसीबी के कार्रवाई के बाद साक्ष्य छिपाने के लिए समादेष्टा की ओर से कई षड्यंत्र रचे जा रहे हैं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें