33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पुलिस अधिकारी पर घूस मांगने का आरोप, होगी मामले की जांच

बोकारो : मुख्यमंत्री जनसंवाद की साप्ताहिक समीक्षा मंगलवार को मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुनील कुमार वर्णवाल ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की. इसमें बोकारो जिले में तीन मामले आये. पहला मामला नावाडीह प्रखंड अंतर्गत पेंक गांव के गोविंद कुमार हांसदा से पासपोर्ट बनाने के लिए पुलिस वेरिफिकेशन के एवज में पेंक नारायणपुर थाना के […]

बोकारो : मुख्यमंत्री जनसंवाद की साप्ताहिक समीक्षा मंगलवार को मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुनील कुमार वर्णवाल ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की. इसमें बोकारो जिले में तीन मामले आये. पहला मामला नावाडीह प्रखंड अंतर्गत पेंक गांव के गोविंद कुमार हांसदा से पासपोर्ट बनाने के लिए पुलिस वेरिफिकेशन के एवज में पेंक नारायणपुर थाना के पुलिस पदाधिकारी ने रिश्वत मांगने की शिकायत का था.

रिश्वत नहीं दिये जाने पर प्रतिकूल रिपोर्ट दी गयी थी. इस पर नोडल पदाधिकारी रवि शंकर मिश्र ने बताया कि 22 जुलाई 2019 को डीएसपी मुख्यालय को जवाब के लिए प्रतिवेदित कर दिया गया है. जांच होने के बाद मामला निष्पादित कर दिया जायेगा.
दूसरा मामला जैनामोड़ के बांधडीह निवासी बलराम प्रजापति सहित 60 लोगों का है. शिकायत है कि इन सभी कर्मियों का मार्च 2014 से सितंबर 2015 तक विस्थापित एजुकेशन व वेलफेयर सोसाइटी के माध्यम से विद्युत कार्यालय, बांधडीह में किये गये कार्य का भुगतान नहीं किया गया है. श्रम न्यायालय द्वारा भुगतान करने का आदेश दिया गया है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है.
नोडल पदाधिकारी ने बताया कि इन सभी कर्मियों का भुगतान एजेंसी को करना है. इसमें विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की कोई भूमिका नहीं है. तीसरा मामला सेक्टर 12 स्थित में जैप के फयारिंग रेंज से संबंधित है. मोची राम का कहना है कि फायरिंग रेंज की भूमि रैयती है और उसे मुआवजा नहीं मिला है.
बताया गया कि इस संबंध में सरकार से राशि की मांग की गयी है. आवंटन मिलने के बाद भुगतान किया जायेगा. वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग में बोकारो जिला से जनसंवाद के नोडल पदाधिकारी रवि शंकर मिश्र, एलआरडीसी जेम्स सुरीन, सीसीआर डीएसपी एस रजक, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग चास प्रमंडल के इइ संजय प्रसाद, डीएसइ रेणुका तिग्गा, जिला समन्वयक मुख्यमंत्री जनसंवाद के अरविंद कुमार आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें