33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बीएसएल कर्मियों की सुविधाओं में हो रही कटौती

बोकारो : बीएसएल सहित सार्वजनिक क्षेत्र के मजदूरों की सुविधाओं में लगातार कटौती की जा रही है. स्टील मजदूरों का वेज रिविजन 01.01.2017 से लंबित है. मजदूरों का पेंशन स्कीम अभी तक लागू नहीं हुआ है. लीव इन्कैशमेंट पर रोक लगायी गयी है. नयी बहाली लगभग बंद है. आश्रितों को कानूनी दाव पेच में फंसा […]

बोकारो : बीएसएल सहित सार्वजनिक क्षेत्र के मजदूरों की सुविधाओं में लगातार कटौती की जा रही है. स्टील मजदूरों का वेज रिविजन 01.01.2017 से लंबित है. मजदूरों का पेंशन स्कीम अभी तक लागू नहीं हुआ है. लीव इन्कैशमेंट पर रोक लगायी गयी है. नयी बहाली लगभग बंद है. आश्रितों को कानूनी दाव पेच में फंसा कर ज्वाइन नहीं कराया जा रहा है. विस्थापितों के नियोजन पर भी रोक है.

इन मांगों को लेकर बोकारो इस्पात कामगार यूनियन एटक सात अगस्त को इस्पात भवन पर प्रदर्शन करेगा. बोकारो इस्पात कामगार यूनियन की बैठक रविवार को सेक्टर तीन डी स्थित कार्यालय में शंकर मांझी की अध्यक्षता में हुई. यूनियन के महामंत्री पीके पांडेय ने केंद्र की मोदी सरकार को मजदूर विरोधी करार दिया. कहा : बीएसएल के सेक्टर वन क्वार्टरों की स्थिति काफी जर्जर है.
प्रबंधन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है. मांगों को लेकर इस्पात भवन पर सात अगस्त को चेतावनी प्रदर्शन किया जायेगा. सेवानिवृत्त कर्मचारियों के मेडिक्लेम फीस हर वर्ष बढ़ाये जाने का यूनियन ने विरोध किया.
दो मिनट का मौन रख कर एके राय को श्रद्धांजलि : बैठक के दौरान कॉ एके राय के निधन की खबर पाकर यूनियन नेताओं ने दो मिनट का मौन रखा.
कहा : एके राय मजदूरों के मसीहा थे. मजदूरों के अधिकार की लड़ाई उन्होंने आजीवन लड़ी. उनके निधन से मजदूर वर्ग को बहुत बड़ी क्षति हुई है. बैठक में बीएन राय, आरके पांडेय, अवधेश शर्मा, रवींद्र प्रसाद, अब्दुल्लाह, पीके राय, राजू कुमार, संतोष कुमार आदि मौजूद थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें