36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वज्रपात से मजदूर की मौत, तीन जख्मी

पेटरवार : पेटरवार थाना क्षेत्र के कोह पंचायत में रविवार को अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे हल्की वर्षा के साथ हुए वज्रपात में एक मजदूर की मौत घटना स्थल पर हो गयी. जबकि अन्य तीन लोग जख्मी हो गये. घटना के संदर्भ में बताया जाता है कि कोह से गुंदली गढ़ा ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के […]

पेटरवार : पेटरवार थाना क्षेत्र के कोह पंचायत में रविवार को अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे हल्की वर्षा के साथ हुए वज्रपात में एक मजदूर की मौत घटना स्थल पर हो गयी. जबकि अन्य तीन लोग जख्मी हो गये. घटना के संदर्भ में बताया जाता है कि कोह से गुंदली गढ़ा ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के पथ पर कोह ग्राम के पास सड़क पर पीसीसी ढलाई का कार्य चल रहा था. इसमेें मजदूर लगे हुए थे. इसी बीच तेज गर्जन के साथ वज्रपात की घटना हुई.

इसकी चपेट में आने से टांगटोना ग्राम निवासी डालेश्वर महतो 22 वर्ष की मौत घटना स्थल पर हो गयी. जबकि कोह पंचायत के जाराडीह ग्राम निवासी कमल किशोर महतो 22 वर्ष गंभीर रूप से घायल हो गया और धनेश्वर महतो 38 वर्ष व मनोहर कुमार महतो 20 वर्ष ( दोनों जाराडीह निवासी ) को वज्रपात का झटका लगने से गिर पड़े थे.
घटना के बाद ग्रामीणों के सहयोग से 108 एंबुलेंस से सभी को पेटरवार स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. यहां पर चिकित्सक ने डालेश्वर महतो को मृत घोषित कर दिया गया. बाकी अन्य का इलाज किया जा रहा है. कमल किशोर महतो स्थिति गंभीर है.
घटना की सूचना पाकर आजसू के केंद्रीय महासचिव डॉ लंबोदर महतो, कोह पंचायत की मुखिया फुलेश्वरी देवी, सदमाकला पंचायत के मुखिया पंकज कुमार सिन्हा, जगदेेेव महतो, झामुमो के प्रकाश महतो, कृष्णा महतो आदि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच कर घायलों का हाल जाना. डॉ लंबोदर महतो ने कहा : आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से डालेश्वर महतो के आश्रितों को सरकार द्वारा सहयोग राशि प्रदान की जायेगी. साथ ही उसकी विधवा को विधवा पेंशन उपलब्ध कराया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें