39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लंबित योजनाओं को जल्द पूरा करें : डीसी

बोकारो : डीसी कृपानंद झा ने रांची में होने वाली समीक्षा बैठक को लेकर मंगलवार को जिलास्तरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की. अब तक किये गये कार्यों का प्रगति प्रतिवेदन देने का निर्देश देते हुए कहा कि सभी पदाधिकारी अपने-अपने विभाग की रिपोर्ट दें. चुनाव संपन्न हो चुका है. सभी लंबित योजनाओं को शीघ्र पूरा […]

बोकारो : डीसी कृपानंद झा ने रांची में होने वाली समीक्षा बैठक को लेकर मंगलवार को जिलास्तरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की. अब तक किये गये कार्यों का प्रगति प्रतिवेदन देने का निर्देश देते हुए कहा कि सभी पदाधिकारी अपने-अपने विभाग की रिपोर्ट दें. चुनाव संपन्न हो चुका है. सभी लंबित योजनाओं को शीघ्र पूरा करने के दिशा में कार्रवाई में जुट जाएं. सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं पर विशेष ध्यान देने की बात कही.

बैठक में डीडीसी रवि रंजन मिश्रा, जिला योजना पदाधिकारी पीबीएन सिंह समेत अन्य जिलास्तरीय पदाधिकारी मौजूद थे. जानकारी के मुताबिक बुधवार को रांची में विकास योजनाओं की समीक्षा बैठक होने वाली है.
एक कमरे का पक्का मकान भी है तो नहीं मिलेगा पीएम आवास : पेटरवार. पेटरवार अंचल सह प्रखंड कार्यालय के सभागार में मंंगलवार को बीडीओ इंदर कुमार ने प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर पंचायत सेवकों और जन सेवकों के साथ बैठक की. योजना की समीक्षा करते हुए बीडीओ ने कहा कि वर्ष 2019-20 में आदिवासियों के लिए 1070 और हरिजनों के लिए 248 प्रधानमंत्री आवास निर्माण का लक्ष्य प्राप्त हुआ है, जिसका चयन प्रतीक्षा सूची के आधार पर ही करेें. लक्ष्य को प्राप्त करने में स्वयं सेवक से सहयोग लें और कार्य को गति दें. ग्राम स्वयं सेवकों के साथ सप्ताह में समीक्षा करेें. अगर ग्राम स्वयं सेवक कार्य नहीं करता है तो प्रोत्साहन राशि बंद कर दी जायेगी.
बीडीओ ने हिदायत देते हुए कहा कि अगर लाभुक के पास एक रूम का भी पक्का मकान है तो उसे किसी भी कीमत पर आवास नहीं दिया जाये. गड़बड़ी हुई तो जवाबदेही पंचायत सेवक और जन सेवकों की होगी. बैठक में पंचायती राज पदाधिकारी मानू घोष, मनरेगा के प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी प्रमोद कुमार, प्रधानमंत्री आवास के ब्लॉक को-ऑर्डिनेटर विजय प्रसाद, कीर्तन रजवार सहित अन्य कर्मी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें