26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बीएसएल : सेक्टरों के जर्जर ब्लॉक होंगे ध्वस्त

बोकारो : बोकारो स्टील प्रबंधन विभिन्न सेक्टरों के क्वार्टर में रह रहे इस्पात कर्मियों की सुरक्षा को लेकर संजीदा है. बीएसएल सीइओ पवन कुमार सिंह कर्मियों की सुरक्षा को लेकर काफी संजिदा हैं. इसलिए प्लांट के भीतर व बाहर दोनों जगहों पर इस्पात कर्मियों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. इसी क्रम […]

बोकारो : बोकारो स्टील प्रबंधन विभिन्न सेक्टरों के क्वार्टर में रह रहे इस्पात कर्मियों की सुरक्षा को लेकर संजीदा है. बीएसएल सीइओ पवन कुमार सिंह कर्मियों की सुरक्षा को लेकर काफी संजिदा हैं. इसलिए प्लांट के भीतर व बाहर दोनों जगहों पर इस्पात कर्मियों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है.

इसी क्रम में बीएसएल प्रबंधन ने विभिन्न सेक्टरों के जर्जर ब्लॉक को चिह्नित किया है. इन ब्लॉक को ध्वस्त किया जायेगा. इसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. पहले भी जर्जर ब्लॉक ध्वस्त हुए है. बीएसएल सीइओ पवन कुमार सिंह ने वरीय अधिकारियों को जर्जर ब्लॉक को खाली कराने का सख्त निर्देश दिया है.
साथ ही जर्जर ब्लॉक के क्वार्टर में रह रहे लोगों को अन्यत्र क्वार्टर में शिफ्ट करने की भी बात कही है. जर्जर ब्लॉक सूची में वैसे ब्लॉक शामिल हैं, जो मरम्मत के बाद भी दुरुस्त नहीं हो सकते हैं. इसके अलावा वैसे ब्लॉक जो मरम्मत के बाद दुरुस्त हो सकते हैं, उनकी मरम्मत का काम शुरू कर दिया गया है. सेक्टर-05 स्थित एक्सक्यूटिव हॉस्टल की मरम्मत का काम चल रहा है.
जर्जर ब्लॉक को खाली कराने में परेशानी
जर्जर ब्लॉक को खाली कराने में बीएसएल प्रबंधन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. प्रबंधन की ओर से बार-बार नोटिस देने के बाद भी कर्मी क्वार्टर खाली नहीं करते हैं.
अगर कर्मी क्वार्टर खाली कर देते हैं, तो खाली क्वार्टर पर अवैध कब्जा हो जाता है. अवैध रूप से क्वार्टर में रहने लोग भी क्वार्टर खाली नहीं करते हैं. लेकिन, इस बार बीएसएल प्रबंधन दुर्घटना की संभावना को देखते हुए किसी तरह की कोई ढील देने नहीं जा रहा है. चिह्नित जर्जर ब्लॉक को हर हाल में ध्वस्त किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें