26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चड़क पूजा में दिखी शिवभक्तों की आस्था

चास : चास प्रखंड के कालापत्थर गांव में रविवार को बूढ़ा बाबा शिव मंदिर प्रांगण में चड़क पूजा सह भोक्ता पर्व हर्षोल्लास से मनाया गया. 17 मई से शुरू तीन दिवसीय चड़क पूजा में पहले दिन पाठ करते हुए भक्तों ने गांव का भ्रमण किया. 18 मई को पूजा पाठ के बाद छऊ नृत्य का […]

चास : चास प्रखंड के कालापत्थर गांव में रविवार को बूढ़ा बाबा शिव मंदिर प्रांगण में चड़क पूजा सह भोक्ता पर्व हर्षोल्लास से मनाया गया. 17 मई से शुरू तीन दिवसीय चड़क पूजा में पहले दिन पाठ करते हुए भक्तों ने गांव का भ्रमण किया. 18 मई को पूजा पाठ के बाद छऊ नृत्य का आयोजन किया गया.

सोमवार को श्रद्धालुओं ने नुकीले कील से विभिन्न अंग को छेदवाकर लकड़ी के 50 फुट ऊंचे खंभे पर परिक्रमा की. कई लोगों ने अपने पीठ पर हुक से छिदवाकर बैलगाड़ी भी खींचा. साथ ही जीभ छेदकर आस्था व्यक्त की. पर्व को सफल बनाने के लिए कालापत्थर व पुपुनकी पंचायत के ग्रामीण जुटे हुए थे.
कैंप लगा श्रद्धालुओं की हुई सेवा : भोक्ता पर्व के अवसर पर ज्योर्तिमय सेवा संघ की ओर से हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी भक्तों की सेवा के लिये कैंप लगाया गया. सदस्यों ने मेला में पहुंचे सभी लोगों के लिये शरबत, चना, गुड़ की व्यवस्था की थी.
पर्व को सफल बनाने में कालापत्थर मुखिया यशोदा देवी, पुपुनकी मुखिया शिवलाल केवट, अशोक रजक, रवि गोप, सीताराम महतो, शांति गोप, मानिक गोप, दुर्गा चरण गोराईं, सोमनाथ शेखर मिश्र, निर्मल धीवर, चंद्रशेखर महतो, जवाहर शर्मा, राजेंद्र प्रसाद, प्रिया कुमारी, सुनिता देवी, संजय सिंह, वैद्यनाथ गोप, भरत महतो, राजन रजवार, अरुण महतो, शिबू गोराईं, अमर चक्रवर्ती, संतोष कुमार, दिलीप केवट आदि जुटे हुए थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें