34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुरुकुल के 21 विद्यार्थी चेन्नई में फंसे, बोकारो डीसी से लगायी गुहार

कल्याण विभाग की ओर से चास कॉलेज परिसर में संचालित है संस्थान प्रशिक्षण के बाद इन युवकों को रोजगार के लिए प्रशासन ने भेजा था विरोध किया तो कंपनी ने सभी को काम से निकाला चास/पिंड्राजोरा : बोकारो जिला प्रशासन की देखरेख में कल्याण विभाग की ओर से चास कॉलेज चास परिसर में संचालित कल्याण […]

कल्याण विभाग की ओर से चास कॉलेज परिसर में संचालित है संस्थान

प्रशिक्षण के बाद इन युवकों को रोजगार के लिए प्रशासन ने भेजा था

विरोध किया तो कंपनी ने सभी को काम से निकाला

चास/पिंड्राजोरा : बोकारो जिला प्रशासन की देखरेख में कल्याण विभाग की ओर से चास कॉलेज चास परिसर में संचालित कल्याण गुरुकुल में प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद रोजगार के लिए चेन्नई गये 21 युवक वहां फंस गये हैं. युवकों ने शीघ्र वापस बुलाने के लिए बोकारो डीसी को पत्राचार किया है. इन युवकों को प्रशिक्षण पूरा होने के बाद जिला प्रशासन ने 16 अप्रैल को रोजगार के लिए चेन्नई रवाना किया था.

चेन्नई गये युवकों में शामिल संतोष उरांव, सुरेंद्र कुमार गुप्ता, फैज अंसारी ने फोन पर ‘प्रभात खबर’ को मंगलवार को बताया कि गुरुकुल की ओर से जिस कंपनी में उन्हें रोजगार के लिए भेजा गया था, वहां से उन्हें निकाल दिया गया है. रात में रुकने के लिए उनके पास जगह भी नहीं है. उन्होंने बोकारो उपायुक्त कार्यालय में भी फैक्स भेजा है. कल्याण गुरुकुल के अधिकारियों को भी सूचना दी है.

क्या है मामला : युवकों ने बताया कि उन सभी को सीएनसी (कम्प्लीट न्यूवायर्ड कंट्रोल) का प्रशिक्षण 15 फरवरी से दिया गया था. 45 दिन के प्रशिक्षण के बाद चेन्नई स्थित टीआइ मेटल फोरमिंग में रोजगार के लिए भेजा गया.

20 अप्रैल को उनलोगों ने कंपनी में ज्वाइन किया. एक दिन काम करने के बाद उन्हें झाड़ू-पोछा करने के लिए कहा गया. सभी युवकों ने मान लिया, लेकिन उन्हें सीएनसी से संबंधित कार्य नहीं करवाये जा रहे थे. इससे युवक आक्रोशित हो गये और झाड़ू-पोछा करने से इनकार कर दिया. इसके बाद कंपनी ने उनलोगों को 22 अप्रैल को काम से निकाल दिया. इसकी शिकायत युवकों ने इसी दिन बोकारो डीसी को फैक्स के माध्यम से की.

ये युवक गये हैं रोजगार के लिए चेन्नई

चेन्नई में राेजगार के लिए गये युवकों में हजारीबाग के फैज अंसारी, कुतुबुद्दीन अंसारी, मिकाइल अंसारी, पश्चिम सिंहभूम के सुंदर बास्की, कालीचरण लोहार, सपन कुमार प्रधान, रामेश्वर प्रधान, खेतन कोरा, खूंटी के विंसेंट कादीर, सबन तिरू, गढ़वा के सुरेंद्र कुमार गुप्ता, गुमला के गोविंद तिर्की, आगस्टीन अलकसी, रामगढ़ के झुलन करमाली, दुमका के जेम्स सोरेन, संतोष उरांव, लोहरदगा के रवि भगत, बोकारो पेटरवार के शिवराम बेसरा, दिलीप कुमार टुडू, चंदनकियारी के शिवलाल किस्कू, आकाश चंद्र महतो शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें