34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बोकारो में 37 व चंदनकियारी विस क्षेत्र में होंगे 19 मॉडल बूथ

चास : धनबाद लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत बोकारो विधानसभा क्षेत्र में 37 व चंदनकियारी विधानसभा क्षेत्र में 19 मॉडल बूथ बनाया गया है. सभी मॉडल बूथ पर निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सभी प्रकार की सुविधाएं मतदाताओं को उपलब्ध करायी जायेगी. मतदाताओं को सुविधा के अलावा गुणवत्तापूर्ण वाला मतदान भवन, केंद्र तक पहुंचने के लिए सुलभ रास्ता, […]

चास : धनबाद लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत बोकारो विधानसभा क्षेत्र में 37 व चंदनकियारी विधानसभा क्षेत्र में 19 मॉडल बूथ बनाया गया है. सभी मॉडल बूथ पर निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सभी प्रकार की सुविधाएं मतदाताओं को उपलब्ध करायी जायेगी.

मतदाताओं को सुविधा के अलावा गुणवत्तापूर्ण वाला मतदान भवन, केंद्र तक पहुंचने के लिए सुलभ रास्ता, भवन में बिजली, शौचालय व पेयजल की व्यवस्था तथा नींबू पानी की व्यवस्था उपलब्ध रहेगी. वहीं दिव्यांग मतदाताओं के लिए व्हील चेयर व मेडिकल की व्यवस्था होगी.
साथ ही बूथों पर मतदाताओं को बैठने के लिए छायादार स्थान बनाया जायेगा. वहीं बुजुर्ग मतदाताओं को पहले मतदान करने पर प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जायेगा. मॉडल बूथों पर वोटरों को लंबी लाइन में नहीं लगना पड़ेगा. छायादार प्रतीक्षा स्थल पर कुर्सियों पर बैठ वह बारी का इंतजार कर सकेंगे.
इस मामले में सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी सह चास बीडीओ संजय शांडिल्य ने बताया : मतदान दर को बढ़ाने के लिये मॉडल बूथों का निर्माण किया जाता है. इन बूथों पर मतदाता मित्र मतदाताओं का स्वागत करेंगे. साथ ही सभी प्रकार की सुविधाओं का ख्याल रखा जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें