36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मास्टर साहेब, बैंक बाबू, पोस्टमैन, सेल कर्मी-अधिकारी… सभी चले चुनाव कराने

बोकारो : धनबाद लोकसभा क्षेत्र में आम चुनाव के लिए 16 अप्रैल को अधिसूचना जारी होगी. 23 अप्रैल नामांकन की आखिरी तारीख तय है. 12 मई को मतदान होगा. 23 मई को मतदान होगा. मतलब एक माह से अधिक चुनावी लहर क्षेत्र में रहेगी. इसके लिए कर्मचारियों की भी जरूरत पड़ेगी. सिर्फ चास प्रखंड से […]

बोकारो : धनबाद लोकसभा क्षेत्र में आम चुनाव के लिए 16 अप्रैल को अधिसूचना जारी होगी. 23 अप्रैल नामांकन की आखिरी तारीख तय है.

12 मई को मतदान होगा. 23 मई को मतदान होगा. मतलब एक माह से अधिक चुनावी लहर क्षेत्र में रहेगी. इसके लिए कर्मचारियों की भी जरूरत पड़ेगी. सिर्फ चास प्रखंड से 2880 लोगों का नाम चुनाव ड्यूटी के लिए प्रस्तावित किया गया है.
इनमें सबसे अधिक 1276 शिक्षक व पारा शिक्षक शामिल हैं. बोकारो इस्पात संयंत्र के विभिन्न विभाग से 705 कर्मी व अधिकारी को चुनाव ड्यूटी में तैनात किया जायेगा. वहीं विभिन्न बैंक के 196 अधिकारी-कर्मी कर्तव्य निर्वहण करेंगे.
जबकि डाकघर के 108, भारतीय जीवन बीमा निगम के 55, विभिन्न कॉलेज के 81 शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मी चुनाव ड्यूटी के लिए जायेंगे. इसके अलावा विभिन्न सोसाइटी के 459 कर्मी-अधिकारी भी चुनाव ड्यूटी देंगे. बताते चलें कि बोकारो विधानसभा का पूरा क्षेत्र चास प्रखंड के अंतर्गत आता है.
बोकारो विधानसभा में 588 बूथों पर सबसे ज्यादा 5,04,958 मतदाता हैं. 2880 मतदानकर्मी चुनाव में योगदान देंगे. इस वजह से कहीं न कहीं बैंकिंग, डाकघर का काम, इस्पात जगत का काम, शैक्षणिक काम समेत कई काम इलेक्शन ड्यूटी से प्रभावित होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें