32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ललपनिया : जंगली हाथियों ने ग्रामीण को कुचल कर मार डाला

गोमिया प्रखंड के सियारी की है घटना वन विभाग ने 25 हजार की सहायता राशि दी ललपनिया : गोमिया प्रखंड अंतर्गत सियारी पंचायत के कोयोटांड़ आदिवासी टोला में रविवार की देर रात को जंगली हाथियों ने गांव के 52 वर्षीय रूपन मांझी को कुचल कर मार डाला. रात को निकट के जंगल से एक दर्जन […]

गोमिया प्रखंड के सियारी की है घटना
वन विभाग ने 25 हजार की सहायता राशि दी
ललपनिया : गोमिया प्रखंड अंतर्गत सियारी पंचायत के कोयोटांड़ आदिवासी टोला में रविवार की देर रात को जंगली हाथियों ने गांव के 52 वर्षीय रूपन मांझी को कुचल कर मार डाला. रात को निकट के जंगल से एक दर्जन हाथी रूपन मांझी के घर के पास चना के खेत में घुस गये. उस समय बूंदा-बांदी बारिश भी हो रही थी.
रूपन मांझी शौच के लिए उधर गया तो हाथियों ने उसे कुचल कर मार डाला. घटना की जानकारी मिलने के बाद आसपास के ग्रामीण जुटे और हल्ला करने लगे. इसके बाद पटाखा फोड़ कर और आग जला कर हाथियों को जंगल की ओर भगाया गया.
ग्रामीणों ने बताया कि हाथियों का झुंड गांव में लगभग दो घंटे तक रहा और चना के खेत को बरबाद कर गया. घटना की सूचना रात में ही गोमिया थाना प्रभारी आशुतोष कुमार आैर वन क्षेत्र पदाधिकारी ए भगत को ग्रामीणों ने दी.
सुबह में दोनों अधिकारी घटनास्थल पहुंचे और घटना की जानकारी ग्रामीणों से ली. श्री भगत ने मृतक के पत्नी शिखा देवी को तत्काल 25 हजार रुपये सहायता राशि दी. विभाग से अन्य मुआवजा दिलाने की बात कही.
पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए चास भेज दिया. किसान नेता श्याम सुंदर महतो ने वन विभाग के अधिकारी से कहा कि जंगल क्षेत्र में हाथियों का झुंड घूम रहा है. खेतों में लगी फसल को बरबाद कर देता है.
पिछले वर्षों में कई लोगों की जान हाथियों ने ले ली है. वन विभाग हाथियों को भगानेका सामान उपलब्ध कराये. घटना की जानकारी लेने प्रमुख गुलाबचंद हांसदा, मुखिया पति निरूलाल मांझी, उप मुखिया लालदीप मांझी, पूर्व मुखिया पूरन मांझी, पूर्व सरपंच बाबूदास मांझी, अधिवक्ता तेजनारायण महतो, दरबारी मांझी, विनय महतो, लखन महतो, सहदेव महतो, प्रमोद महतो, तिलक सिंह, फलजीत महतो आदि भी पहुंचे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें