38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पापा, पोगो चैनल नहीं आ रहा है… सुनिये जी, स्टार प्लस भी बंद है…

एक फरवरी से बंद हुआ इंटरटेनमेंट चैनल, दोगुना हुआ केबल चैनल का रेट बोकारो : पापा, पोगो चैनल नहीं आ रहा है. सुनिए जी, स्टार प्लस, सोनी व जी टीवी भी बंद है. जी हां, एक फरवरी से इंटरटेनमेंट चैनल बंद है. घर-घर में यह चर्चा का विषय है. मनपसंद चैनल देखने के लिए अब […]

एक फरवरी से बंद हुआ इंटरटेनमेंट चैनल, दोगुना हुआ केबल चैनल का रेट

बोकारो : पापा, पोगो चैनल नहीं आ रहा है. सुनिए जी, स्टार प्लस, सोनी व जी टीवी भी बंद है. जी हां, एक फरवरी से इंटरटेनमेंट चैनल बंद है. घर-घर में यह चर्चा का विषय है. मनपसंद चैनल देखने के लिए अब आपको जेब ढीली करनी पड़ेगी. यानी पूर्व में केबल ऑपरेटर को जो भुगतान करते थे, उसकी दोगुनी राशि आपको चुकानी पड़ेगी. जब तक आप एडवांस पेमेंट नहीं करेंगे, चैनल का लुत्फ नहीं उठा पायेंगे.

कुछ टीवी चैनल का पैकेज ऑफर भी है. अगर आप सिंगल-सिंगल चैनल देखना चाहते हैं तो उसके लिए आला कार्ड के माध्यम से भुगतान होगा. सरकार की नयी इंटरटेनमेंट पॉलिसी ‘रियो’ से धनबाद के लगभग पांच लाख उपभोक्ता जूझ रहे हैं.

154 रुपये में दूरदर्शन सहित एक सौ चैनल फ्री : सरकार की नयी इंटरटेनमेंट पॉलिसी में 130 रुपया बेसिक दर है. इस पर 18 प्रतिशत जीएसटी अलग से है, यानी 154 रुपया भुगतान करना अनिवार्य है. 154 रुपये में आप दूरदर्शन के 24 चैनल व अन्य 74 चैनल देख पायेंगे. इसके अलावा जो भी चैनल देखेंगे उसके लिए अतिरिक्त राशि चुकानी पड़ेगी.

बच्चों के कार्टून नेटवर्क व पोगो के लिए भी चुकाना होगा पैसा : बच्चों के इंटरटेनमेंट के लिए भी आपको अतिरिक्त राशि चुकानी पड़ेगी. अगर आप पोगो चैनल लेंगे तो आपको 4.25 रुपया, कार्टून नेटवर्क 4.25 रुपया, हंगामा आठ रुपया आदि दर निर्धारित है. इसके अलावा 18 प्रतिशत जीएसटी भी लगेगा.

खबरें मुफ्त में नहीं : समाचार सुनने के लिए भी आपको अतिरिक्त राशि चुकानी पड़ेगी. एनडीटीवी के लिए एक रुपया, जी के लिए दस पैसा, आज तक के लिए 75 पैसा शुल्क लगेगा. इसमें 18 प्रतिशत जीएसटी अलग से लगेगा. कुछ न्यूज चैनल जैसे एबीपी, इंडिया टीवी आदि फ्री चैनल हैं.

डिस्कवरी के लिए भी चुकानी होगी अतिरिक्त राशि : डिस्कवरी चैनल के लिए भी आपको अतिरिक्त राशि चुकानी पड़ेगी. डिस्कवरी के लिए चार रुपया, वाइल्ड लाइप के लिए एक रुपया, एनिमल प्लानेट के लिए दो रुपया मासिक शुल्क है. इसके अलावा अलग से 18 प्रतिशत जीएसटी भी लगेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें