31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चास : मेयर व पार्षद पति समर्थकों में मारपीट का मामला : मेयर सहित दो गये जेल, तनाव बरकरार

चास : मेयर भोलू पासवान व पार्षद पति सह कांग्रेस नेताअमर स्वर्णकार के विवाद में सोमवार को दूसरे दिन भी 12 बजे तक गतिरोध जारी रहा. मेयर सहित अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पार्षद पति के सैकड़ों समर्थक सुबह से ही चास थाना में जुट गये. इसके बाद चास पुलिस ने दोनों […]

चास : मेयर भोलू पासवान व पार्षद पति सह कांग्रेस नेताअमर स्वर्णकार के विवाद में सोमवार को दूसरे दिन भी 12 बजे तक गतिरोध जारी रहा. मेयर सहित अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पार्षद पति के सैकड़ों समर्थक सुबह से ही चास थाना में जुट गये. इसके बाद चास पुलिस ने दोनों ओर से प्राथमिकी दर्ज कर मेयर के अलावा अभिजीत मोदक व कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष मनोज राय को बोकारो न्यायालय में पेशी के बाद चास मंडल कारा भेज दिया.

मारपीट में जख्मी पार्षद पति श्री स्वर्णकार को उनके परिजनों ने इलाज के लिये सदर अस्पताल में भर्ती कराया. यहां से उन्हें बेहतर इलाज के लिये बीजीएच रेफर कर दिया गया. एक अन्य घायल जितेन दत्ता को भी बीजीएच रेफर किया गया है. चास की विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिये सोमवार को भी चास सीओ वंदना सेजवलकर, चास बीडीओ संजय शांडिल्य, चास थाना प्रभारी प्रमोद पांडेय जुटे रहे.

गौरतलब हो कि रविवार को भोलूर बांध के पास शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान मेयर व पार्षद पति के समर्थकों के बीच जमकर मारपीट हुई थी. इसमें पार्षद पति व जितेन दत्ता जख्मी हुये थे. पार्षद पति ने मेयर के अलावा सात अन्य लोगों के खिलाफ जान से मारने की नियत से मारपीट करने का आरोप लगाया है.
वहीं मेयर समर्थक अभिजीत मोदक की ओर से अमर स्वर्णकार, मनोज राय, जितेन दत्ता, गौतम स्वर्णकार, सपन प्रमाणिक, जीतेंद्र रजक, राजू डे सहित अन्य 50 लोगों के खिलाफ रंगदारी मांगने, शिलान्यास पट्ट को तोड़ने का आरोप लगाते हुये प्राथमिकी दर्ज करायी है. इस मामले में एक पक्ष से मेयर व अभिजीत मोदक तथा दूसरे पक्ष से मनोज राय को चास पुलिस ने जेल भेज दिया है.
मेयर की गिरफ्तारी की मांग को ले थाना में जुटे रहे पार्षद पति समर्थक
मेनरोड की दुकानदारों ने स्वत: बंद रखीं दुकानें, मेयर को जेल भेजते ही खुला बाजार
घायल पार्षद पति सहित एक अन्य को बीजीएच किया गया रेफर
मेयर व अन्य को रात भर रोका गया थाना में
पार्षद पति की ओर से दर्ज प्राथमिकी के बाद मेयर अपने समर्थकों के साथ 27 जनवरी की देर रात प्राथमिकी दर्ज कराने के लिये पहुंचे. चास पुलिस मेयर की ओर से दिये गये आवेदन को लिया. साथ ही पुलिस ने मेयर के अलावे अभिजीत मोदक को रात भर थाना में रखा. वहीं दूसरी ओर पार्षद पति के पक्ष में खड़े रहने वाले कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष मनोज राय को भी रातभर थाना में रखा गया. गौरतलब हो कि मेयर की ओर से अमर स्वर्णकार के अलावे मनोज राय को भी आरोपी बनाया गया है.
बंद रहीं मेनरोड की दुकानें
मेयर सहित अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मेनरोड, साहू मार्केट, सदर बाजार की दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानें स्वत: बंद रखी. पुलिस द्वारा मेयर सहित अन्य को जेल भेजते ही करीब 12 बजे के बाद दुकानदारों ने दुकानें खोली. इस मामले में पूरे चास में गतिरोध का माहौल व्याप्त रहा. थाना गेट पर पार्षद पति के सैकड़ों समर्थक नारेबाजी कर रहे थे. जेल भेजने के समय पुलिस को इनका सामना करना पड़ा. जनप्रतिनिधियों ने आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर गेट से हटाया तथा घेराबंदी कर पुलिस वाहन के लिये रास्ता बनाया.
थाना पहुंचे कई जनप्रतिनिधि
मामले को लेकर दर्जनों जनप्रतिनिधि सुबह से ही चास थाना में जुटने लगे थे. इनमें मुख्य रूप से कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मंजूर अंसारी, डॉ परिंदा सिंह, जुबिल अहमद, इश्तियाक अहमद, जवाहरलाल महथा, शाहीद रजा, गुरुदास मोदक, मनोज सिंह, टीए खान, भाजपा नेता धीरज झा, मुकेश राय, विक्की राय, पार्षद केसर अफरोज, सुनील महतो सहित कई जनप्रतिनिधि शामिल है. श्री स्वर्णकार के समर्थन में कांग्रेस नेताओं ने एक स्वर में मेयर को जेल भेजने की बात कही.
रात भर थाना में बरकरार रहा दोनों गुटों में गतिरोध
चास थाना में प्राथमिकी दर्ज कराने पहुंचे मेयर को पार्षद पति के समर्थक गिरफ्तार करने की मांग को लेकर चास थाना गेट के पास नारेबाजी कर रहे थे. वहीं मेयर समर्थक चास थाना परिसर में जुटे हुये थे. प्रशासन की ओर से जाने का आदेश देने के बाद भी मेयर समर्थक जाने को तैयार नहीं थे. इसके कारण प्रशासन को सख्ती बरतनी पड़ी.
थाना परिसर व थाना के बाहर में दोनों पक्षों के गतिरोध को देखते हुये चास एसडीएम सतीश चंद्रा व एसडीपीओ बहामन टूटी को मोर्चा संभालना पड़ा. भीड़ फिर भी नहीं संभली तो पुलिस लाइन से अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया और दोनों पक्षों के समर्थकों को खदेड़कर भगाया गया.
समझौता कराने का भी हुआ प्रयास : जेल भेजे जाने तक मेयर की ओर से समझौता करने का प्रयास किया गया. मिली जानकारी के अनुसार मेयर की ओर से श्री स्वर्णकार को फोन कर समझौता करने का प्रस्ताव दिया गया. साथ ही कहा गया कि कल की घटना पर माफी मांगने को तैयार हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें