28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कैंसर पीड़ित हवलदार के लिए एक दिन का वेतन का दान करेंगे पुलिसकर्मी

बोकारो : बोकारो जिला बल में कार्यरत कैंसर पीड़ित हवलदार संतोष कुमार गुप्ता की मदद के लिए जिला पुलिस मेंस एसोसिएशन व पुलिस एसोसिएशन ने एक दिन का वेतन दान करने का निर्णय लिया है. एसपी के निर्देश पर इस संबंध में जिला पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज कुमार महतो ने रविवार को सेक्टर […]

बोकारो : बोकारो जिला बल में कार्यरत कैंसर पीड़ित हवलदार संतोष कुमार गुप्ता की मदद के लिए जिला पुलिस मेंस एसोसिएशन व पुलिस एसोसिएशन ने एक दिन का वेतन दान करने का निर्णय लिया है. एसपी के निर्देश पर इस संबंध में जिला पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज कुमार महतो ने रविवार को सेक्टर 12 के पुलिस लाइन स्थित जिला मेंस एसोसिएशन के कार्यालय में बैठक की. इसमें जिला पुलिस एसोसिएशन के मंत्री बांद्रे उरांव, जिला मेंस एसोसिएशन के पदाधिकारी सुभाष शुक्ला समेत दर्जनों पुलिस कर्मी व जवान मौजूद थे.

एक दिन का वेतन दान करने से मिलेगा 17 लाख
बोकारो जिला में कार्यरत पुलिस कर्मी व पदाधिकारियों के एक दिन का वेतन दान करने से कैंसर पीड़ित हवलदार को लगभग 17 लाख रुपये की आर्थिक मदद मिलेगी.
मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष ने बताया : जिला पुलिस बल में कार्यरत हवलदार संतोष कुमार गुप्ता पूर्व में चंदनकियारी थाना में पदस्थापित थे. स्वास्थ्य खराब होने के कारण जब उसने जांच करायी, तो पता चला कि उसे बोन कैंसर है.
इलाज के लिए जवान टाटा मेमोरियल कैंसर अस्पताल मुंबई गया, तो चिकित्सकों ने इलाज में 45 से 50 लाख रुपये तक का खर्च बताया. उक्त राशि की व्यवस्था करना हवलदार के लिए संभव नहीं था. यह मामला जिला पुलिस मेंस एसोसिएशन के पास आया.
एसपी की पहल पर सर्वसम्मति से लिया गया निर्णय
मेंस एसोसिएशन ने एसपी को आवेदन देकर जवान के इलाज में मदद करने का आग्रह किया. एसपी कार्तिक एस ने जिला पुलिस के फंड से एक लाख रुपये की मदद की.
एसपी ने जवान की इलाज में मदद के लिए जिला पुलिस मेंस एसोसिएशन व पुलिस एसोसिएशन को आगे आने को कहा. एसपी के निर्देश पर रविवार को पुलिस लाइन में बैठक कर एक दिन का वेतन जवान के इलाज के लिए दान करने का निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया है.
एक दिन का वेतन दान करने में बोकारो जिला के सभी पुलिस कर्मी व पदाधिकारी शामिल रहेंगे. अध्यक्ष मनोज महतो ने बताया : केंद्रीय मेंस एसोसिएशन से भी जवान के इलाज के लिए ढाई लाख रुपये की मदद मिल रही है. अन्य श्रोत से आर्थिक मदद करने का प्रयास किया जा रहा है. इसके बाद भी अगर इलाज का खर्च पूरा नहीं हुआ तो अगले माह भी एक दिन का वेतन दान करने का निर्णय लिया जायेगा.
पुलिस कर्मियों के इलाज के लिए सरकार कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है. इस कारण मानवता के नाते सभी पुलिस कर्मी अपना एक दिन का वेतन दान कर रहे हैं. कल्याण कोष से भी एक लाख रुपये की मदद करने की कार्रवाई की जा रही है. सरकार को जवानों के इलाज के लिए मेडिक्लेम सुविधा का लाभ देना चाहिए.
राकेश कुमार पांडेय, प्रदेश उपाध्यक्ष, झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन, रांची

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें